Aapnu Gujarat
Uncategorizedરમતગમત

तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर बनाई 197 रन की बढ़त

सिडनी के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीव स्मिथ के शतकीय (131) और विल पोकोवस्की (62) व मार्नस लाबुशेन के अर्धशतकीय (91) पारियों की बदौलत पहली इनिंग में 338 रन बनाए। पहली पारी खेलने उतरी भारतीय टीम 244 रन पर ऑलआउट हो गई। पुजारा और शुभमन गिल ने अर्धशतक पारियां खेली। पैट कमिंस ने भारत के 4 बल्लेबाजों को आउट किया और ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे अधिक विकेट हासिल किए। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने दो विकेट के नुकसान पर 103 रन बना लिए हैं और 197 रन की लीड ले ली है।
तीसरे दिन बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। पुजारा की धीमी अर्धशतकीय पारी के कारण ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत पर दबाव बनाया, रहाणे 22 रन बनाकर हुए आउट। जडेजा और पंत ने बल्लेबाजी के दौरान हुए चोटिल, पंत ने 38 रन बनाए और जडेजा ने नाबाद 28 रन बनाए। पैट कमिंस ने चार भारतीय बल्लेबाजों को किया आउट, ऑस्ट्रेलिया के लिए रहे सबसे सफल गेंदबाज। दूसरी पारी में सिराज और अश्विन ने भारत को दिलाई अच्छी शुरूआत, पुकोवस्की और वार्नर हुए जल्द आउट। एक बार फिर स्मिथ और लाबुशेन की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला, बनाई 197 रन की बड़ी बढ़त।
स्मिथ और लाबुशेन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 338 रन। स्मिथ ने टेस्ट करियर का जड़ा 27वां शतक। मार्नस लाबुशेन ने खेली 91 रन की पारी, लेकिन शतक बनाने से चूक गए। जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को बनाया शिकार, स्मिथ को अपनी तेज थ्रो से किया रन आउट। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने दिलाई टीम को सधी हुई शुरुआत। रोहित ने 26 रन बनाकर आउट हुए और शुभमन ने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जड़ा।
विल पोकोवस्की ने डेब्यू टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया और वह 34.2 ओवर में नवदीप सैनी की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। पोकोवस्की ने 110 गेंदें खेलते हुए 4 चौकों की मदद से 62 रन बनाए। आस्ट्रेलिया ने 7.1 ओवर में एक विकेट पर 21 रन बनाए थे कि बारिश ने व्यवधान डाला जिस कारण मैच कुछ समय के लिए रोकना भी पड़ा। ओपनर डेविड वार्नर जिनसे उम्मीदें थी वह चल नहीं सके और 3.3 ओवर में ही मोहम्मद सिराज की गेंद पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट हो गए। वार्नर ने 8 गेंदें खेलते हुए मात्र 5 रन ही बनाए।

Related posts

बुमराह के प्रदर्शन पर सवाल उठाना सही नहीं : शमी

aapnugujarat

WAC : स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में पहुंचे अविनाश साब्ले

aapnugujarat

સ્થાનિક સ્વરાજ ની ચૂંટણી નો પ્રચાર બન્ને પક્ષો દ્રારા જોર શોર થી ચાલી રહ્યો છે, ત્યારે કૉંગ્રેસ દ્રારા અનોખો પ્રચાર

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1