Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

बिहार में लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाये जाने की सभी तैयारियां पूरी : सीएम नीतीश

बिहार के लोगों को अगले 4 से 5 महीने में कोरोना का टीका लग जाएगा। इस बात की घोषणा खुद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना में की। देशभर में जारी कोरोना वैक्सीन को लेकर चर्चा के बीच सीएम नीतीश कुमारने कहा, बिहार सरकार वैक्सीन को लेकर पूरी तरह से तैयार है। उन्‍होंने इसको लेकर रोडमैप तैयार करने का भी दावा किया है। उन्होंने कहा, अगले 4 से 5 महीने में बिहार के सभी लोगों को कोरोना का टीका लगा दिया जाएगा।
लॉकडाउन का जिक्र करते हुए नीतीश कुमारने कहा, सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार अफवाह फैलाया जा रहा है। आज स्थिति यह है कि सोशल मीडिया पर गलत चीजों को ज्यादा प्रसारित किया जाता है। जैसा काम किया जाता है ठीक उसका उल्टा सोशल मीडिया पर नजर आता है। उन्होंने विपक्ष पर सवाल खड़े करते हुए कहा, लोग पैदल चलकर वापस आ रहे थे। लाने के लिए गाड़ी नहीं भेजने पर भी सवाल खड़ा किया गया था, जबकि सच्चाई यह है कि बिहार ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन का सही से पालन किया और उसी के अनुसार काम किया।
नीतीश कुमारने कहा, हमने गाइडलाइन बदलने की बात कही और जब ट्रेन शुरू हुई तो बिहार में 22 लाख लोग वापस आए। उन्होंने कहा, बिहार में लॉकडाउन के दौरान लौटे हुए सभी लोगों का अच्छे से रख कर सेवा किया गया। सरकार ने प्रति व्यक्ति पर 14 दिनों में लगभग 5500 खर्च किए हैं। जल जीवन हरियाली का जिक्र करते हुए नीतीश कुमारने कहा, तालाब और नदियों पर रह रहे गरीबों को विस्थापित करते हुए दूसरी जगह बसाया जाएगा। साथ ही जो लोग गरीब परिवार से हैं, उन्हें विस्थापन के लिए पैसा भी दिया जाएगा।

Related posts

दस परीक्षाए स्थगित कर सरकार ने किया बेराजगारों से खिलवाड़ं: अखिलेश यादव

aapnugujarat

એક એક ભારતીય ચુંટણીમાં સિપાહી બની ગયા છે : ચિત્તોડગઢ અને બાડમેરમાં મોદીનો ઝંઝાવતી ચુંટણી પ્રચાર

aapnugujarat

હત્યાના આરોપીને ભાજપે પક્ષ પ્રમુખ બનાવ્યા : રાહુલ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1