Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाक के पूर्व राष्ट्रपति जरदारी का इमरान खान पर तंज : देश चलाना क्रिकेट टीम चलाने जैसा नहीं है

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने पीएम इमरान खान पर निशाना साधते हुए कहा, देश चलाना कोई क्रिकेट टीम चलाने के समान नहीं है।
पूर्व पाकिस्तान पीएम बेनजीर भुट्टो की 13 वीं पुण्यतिथि के मौके पर अली जरदारीने कहा, यह सरकार अपने आप ही खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा, एक देश चलाने के लिए अलग मानसिकता की जरूरत होती है जो इनके पास नहीं है।
जरदारी ने जोरदार हमला बोलते हुए सरकार को चुनाव कराने और यह देखने की चुनौती दी कि लोग किसके पीछे खड़े हैं। उन्होंने कहा, राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने लोगों को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया है। जरदारीने कहा, मैंने पहले दिन विधानसभा में कहा कि देश को चलाओ या राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो चलाओ।
पाकिस्तान में विपक्ष इमरान सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद किए हुए है। पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट देश की राजनीति में चुनावी धांधली, भ्रष्टाचार, और पाकिस्तान सेना के प्रभुत्व के आरोपों पर इमरान खान सरकार के खिलाफ सरकार विरोधी रैलियां कर रहा है। इन रैलियों में पूरा विपक्ष एक साथ इमरान सरकार पर हमला कर रहा है और गद्दी से हटाने की मांग की जा रही है। पीडीएम ने 16 अक्टूबर से पेशावर, गुजरांवाला, कराची, क्वेटा, मुल्तान और लाहौर में छह पीडीएम रैलियों का आयोजन किया है, इन रैलियों में इन्हें जनता का काफी समर्थन प्राप्त हुआ है।
पाकिस्तान में लोग सरकार से लगातार सवाल पूछ रहे हैं। वहीं विपक्षी पार्टियों की बड़ी बड़ी रैलियों ने लोगों को अपनी ओर खूब आकर्षित किया है। विपक्षी पार्टियों की रैलियों जमकर भीड़ उमड़ी।
ग्यारह विपक्षी दलों का नवगठित गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) लगातार मजबूत होता जा रहा है और पूरे मुल्क में लोकप्रिय होता जा रहा है, जिसने पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ (पीटीआई) सरकार की नींद उड़ा दी है।
यदि ढाई साल पहले सत्ता में आई सरकार के शासन और लोगों तक उसकी पहुंच का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जाए, तो सरकार के किसी भी विभाग में किसी को ज्यादा सफलता नहीं दिखेगी।

Related posts

UAE planning to send unmanned spacecraft to moon in 2024

editor

બ્રેક્સિટ મામલે વાદવિવાદ વચ્ચે મંત્રીઓનાં રાજીનામાંનો ઘટનાક્રમ શરૂ

aapnugujarat

રોહિંગ્યા મુસલમાનોને દેશ બહાર નહીં કરી શકે ભારત : સંયુક્ત રાષ્ટ્ર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1