Aapnu Gujarat
રમતગમત

ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए ओपनर रोहित शर्मा

कई दिनों की अटकलों के बाद अब भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो गए हैं। रोहित आईपीएल में चोटिल होने के बाद वनडे और टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे। लेकिन वह टेस्ट सीरीज में भाग लेंगे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों में खेलते हुए नजर आएंगे। ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 17 दिसम्बर से एडीलेड ओवल में होगी।
रोहित के आईपीएल में हैम्स्ट्रिग इंजरी हुई थी जिसके बाद वह टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया जाने की जगह भारत वापस आ गए थे। जहां आकर उन्होंने दीपावली के बाद नेशनल क्रिकेट अकादमी में हिरैब की प्रतिक्रिया पूरी की और 11 तारीख को पूरी तरह फिट हो गए। इस बारे में एनसीएन ने बीसीसीआई को भी जानकारी दी थी और कहा था कि रोहित अब फिट हो चुके हैं जिसके बाद उनके ऑस्ट्रेलिया जाने का फैसला लिया गया।
रोहित के लिए ये यात्रा आसान नहीं रहने वाली क्योंकि ऑस्ट्रेलिया द्वारा कोविड 19 के कारण बनाए गए नियमों के मुताबिक उन्हें 14 दिनों का क्वारंटाइन समय पूरा करना होगा। इसी के साथ ही इस दौरान उनके जो कोविड 19 टेस्ट होंगे उसमें भी उन्हें नेगेटिव आना होगा। इसके बाद ही उन्हें खेलने की अनुमति मिलेगी। हालांकि भारत ने रोहित शर्मा के केस में छूट मांगी थी लेकिन इस पर बीसीसीआई और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के बीच सहमति की कोई जानकारी सामने नहीं आई। कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट में भाग लेने के बाद पितृत्व अवकाश पर भारत वापस आ जाएंगे। ऐसे में भारत को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत होगी जो लम्बी पारी खेल सके और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जवाब दे सके। रोहित सबसे फिट बैठते हैं जो लम्बी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं। उनकी इसी क्षमता के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अहम खिलाड़ी हैं।

Related posts

IPL 2022 : જાડેજાની નિમણૂક પર શાસ્ત્રીએ ઉઠાવ્યા સવાલ

aapnugujarat

स्टायरिस ने बताया, आईपीएल में चहल क्यों हैं सफल

editor

४ पर पर ही खेलेंगे अय्यर

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1