Aapnu Gujarat
ગુજરાત

सिविल अस्पताल में मेडिकल स्टाप की कमी

दिवाली के बाद शहर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। अहमदाबाद सहित चार शहरों में रात का कर्फ्यू लागू होने के बावजूद राज्य में कोरोना के नए मामलों में तेजी देखी जा रही है।अगर अहमदाबाद कॉर्पोरेशन की बात करें तो नए पॉजिटिव मामलों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। कल यानी रविवार को एक ही दिन में 319 नए मामले और 11 लोगों की मौत दर्ज की गई। बढ़ते कोरोना कहर की वजह से हर दिन अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में 50 से ज्यादा मरीजों को भर्ती कराया जा रहा है। जिसकी वजह 1276 वेड भर गए हैं। इतना ही नहीं सिविल अस्पताल में मेडिकल स्टाफ की भी कमी महसूस की जा रही है।
अहमदाबाद में कोरोना की विकट स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन भी हरकत में आ गया है। सिविल अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को इलाज के मुहैया कराने के लिए राज्य के अन्य जिलों से 70 डॉक्टरों को सिविल अस्पताल में बुलाया गया है। दिवाली से एक महीने पहले, अहमदाबाद में कोरोना के कहर पर काबू पा लिया गया था। जिसकी वजह से जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली थी।
अहमदाबाद में कोरोना अपनी ढलान की ओर था इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल के उपकरणों के अलावा डॉक्टरों को दूसरे शहरों में स्थानांतरित कर दिया गया था।हालांकि, दिवाली के बाद पिछले कुछ दिनों में शहर के हालात बदतर हो गए हैं। दैनिक कोरोना के नए मामले हर दिन नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। अहमदाबाद सिविल से कहीं और भेजे गए वेंटिलेटर सहित ऑक्सीजन टैंक को भी अहमदाबाद वापस लाया जा रहा है। इसके अलावा, सूरत, जामनगर, भावनगर, वडोदरा और राजकोट के डॉक्टरों को प्रतिनियुक्ति पर अहमदाबाद बुलाया गया है और सिविल अस्पताल में स्टाफ बढ़ा दिया गया है।
गुजरात में कोरोना महामारी की स्थिति खतरनाक स्तर तक पहुंच गई है। पिछले दो दिनों में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में थोड़ी गिरावट आई है।आज कोरोना वायरस के 1564 नए मामले दर्ज किए गए। जिसके बाद गुजरात में कोरोना संक्रमितों की कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,08,278 हो गई है। जबकि राज्य में 16 और मरीजों की मौत हो गई।जिसके बाद कुल मृतकों की संख्या 3969 हो गई। लेकिन इस बीच राहत की खबर यह सामने आ रही है कि पिछले 24 घंटों में 1451 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए जिसके बाद गुजरात की रिकवरी रेट घटकर 90.95 फीसदी हो गई।

Related posts

અલીપુરામાં ગંદકીનું સામ્રાજ્ય

aapnugujarat

ધ્રાંગધ્રાના ગ્રામ્ય વિસ્તારમા રોડના નવનિર્માણ ની કામગીરી હાથ ધરાઇ

editor

હાટકેશ્વરમાં સ્ટોન કિલિંગનો કિસ્સો : લાશ મળતા ચકચાર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1