Aapnu Gujarat
ગુજરાત

कांग्रेस का हार्दिक पर दांव फेल, पाटिल-रूपाणी जोड़ी का चला जादू

गुजरात कांग्रेस जब अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही थी उस दौरान कांग्रेस ने युव नेता हार्दिक पटेल को कार्याकारी अध्यक्ष बनाकर बड़ा दांव खेला था।हार्दिक पटेल को नई जिम्मेदारी मिलने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि पाटिदार इलाकों में कांग्रेस की पकड़ मजबूत होगी।लेकिन उपचुनाव के शुरूआती रुझान में कांग्रेस का हुकुम का इक्का हार्दिक पटेल फेल नजर आ रहे हैं। वहीं पाटिल और रूपाणी जोड़ी को कामयाबी हाथ लगते हुए नजर आ रही है।
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष सी आर पाटिल की जोड़ी भाजपा के उम्मीदवारों को कामयाबी दिलाने की ओर आगे बढ़ रही है।8 में से 7 सीट पर भाजपा के उम्मीदवार जीत के करीब पहुंच चुके हैं। इसमें 4 उम्मीदवार कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हुए थे।गौरतलब है कि कांग्रेस चुनावी प्रचार के दौरान गद्दारी करने वाले नेताओं के खिलाफ अभियान चलाया था लेकिन उनका यह अभियान निष्फल साबित होता नजर आ रहा है।
मोरबी से भाजपा उम्मीदवार ब्रिजेश मेरजा ने एक बार फिर से बढ़त बना ली है। अभी तक वह कांग्रेसी उम्मीदवार जयंति पटेल से पीछे चल रहे थे।लेकिन वह एक बार फिर आगे बढ़ गए है। जिसकी वजह से तमाम सीटों पर फिलहाल भाजपा के उम्मीदवार आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं।चुनाव आयोग के प्रारंभिक अनुमानों के अनुसार, गुजरात की 8 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के मतों की गिनती 1 बजे तक पूरी हो जाएगी और उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला हो जाएगा।बीजेपी और कांग्रेस के अलावा इन सभी सीटों पर 81 उम्मीदवारों का राजनीतिक भविष्य का फैसला मतगणना के बाद तय हो जाएगा।

Related posts

માયા સાતમની કરાઈ ઉજવણી

editor

कोतरपुर क्षेत्र से युवक का शव मिलने से भारी सनसनी

aapnugujarat

બુધવારે અને રવિવારે કોરોના વેક્સિન બંધ રહેશે : નીતિન પટેલ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1