Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

ट्रंप की बाइडन को चेतावनी : राष्ट्रपति पद पर ना करें गलत दावा, कानूनी कार्यवाही अभी हुई है शुरू

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन को गलत तरीके से राष्ट्रपति पद का दावा करने के खिलाफ चेतावनी दी है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, जो बाइडन को राष्ट्रपति के कार्यालय पर गलत दावा नहीं करना चाहिए। मैं भी वह दावा कर सकता था। कानूनी कार्यवाही अभी शुरू हो रही है। अभी बैटलग्राउंड स्टेट्स में वोटों की गिनती जारी है। लेकिन अभी तक ट्रंप की तरफ से लोगों के समक्ष आकर संबोधन नहीं किया गया है।
हालांकि, ट्रंप ट्विटर पर लगातार सक्रिय हैं। अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक, बाइडन को 264 इलेक्टोरल वोट्स मिले हैं। वहीं, ट्रंप को 214 इलेक्टोरल वोट्स हासिल हुए हैं। जो बाइडन पांच में से चार बैटलग्राउंड स्टेट्स में आगे हैं। हालांकि, अभी यहां पर वोटों की गिनती जारी है। ट्रंप बाइडन से एरिजोना में (38,455 वोटों से पीछे), जॉर्जिया (4,224), नेवाडा (22,657) और पेंसिलवेनिया (19,500) में पीछे चल रहे हैं, लेकिन उत्तरी कैरोलिना में 76,587 वोटों से आगे चल रहे हैं।
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के विजेता घोषित होने के लिए, दोनों उम्मीदवारों में से किसी एक को 538 इलेक्टोरल वोट्स में से कम से कम 270 वोट्स हासिल करने की जरूरत होती है। ट्रंप ने चुनाव की प्रामाणिकता को चुनौती दी है और कहा, इस चुनाव में मतदाताओं के साथ धोखाधड़ी की जा रही है। ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा, इन सभी राज्यों में उन्हें चुनावी रात तक बढ़त हासिल थी, लेकिन अचानक से उनकी बढ़त घटने लगी। उन्होंने कहा, कानूनी कार्यवाही आगे बढ़ने पर बढ़त वापस आ जाएगी। इससे एक दिन पहले, ट्रंप ने कहा, रिपब्लिकन सीनेट पर रेडिकल लेफ्ट डेमोक्रेट्स द्वारा हमले के साथ, राष्ट्रपति पद और भी महत्वपूर्ण हो जाता है!

Related posts

ભારત-ચીન સીમા વિવાદ : ચીને કહ્યું ભારતીય ડ્રોને એરસ્પેસનું કર્યું ઉલ્લંઘન

aapnugujarat

સાઉદી અરબમાં કુરાનની આયત રીંગટોન તરીકે રાખવા પર ફતવો

aapnugujarat

ઝિમ્બાબ્વે આફ્રિકાનાં ૪૦ દેશોમાં સૌથી વધુ શિક્ષિત

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1