Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

राष्ट्रपति पद के करीब जो बाइडन, कहा – बहुमत के साथ जीतेंगे चुनाव

अमेरिका में मतदान के दो दिन बाद भी राष्ट्रपति पद की तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। मतगणना के बीच डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन ने 264 निर्वाचक मंडल मतों के साथ निर्णायक बढ़त बना ली है। वहीं, मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप 214 मतों के साथ व्हाइट हाउस की दौड़ में पिछड़ते दिख रहे हैं। ट्रंप कानूनी लड़ाई के फैसले पर आगे बढ़ गए हैं। दूसरी ओर, उनके समर्थक धांधली का आरोप लगाते हुए कई राज्यों में मतगणना केंद्रों के बाहर जुट गए हैं। समर्थकों ने कई जगह हंगामा और प्रदर्शन किया। वहीं डोनाल्ड ट्रंप उत्तरी कैरोलिना में आगे चल रहे हैं जबकि नेवाडा और एरिजोना में बाइडन बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं, जॉर्जिया में दोबारा मतगणना से बाइडन का इंतजार और लंबा हो गया है।
देश को संबोधित करते हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने कहा, हम एरिजोना और नेवाडा में जीत हासिल कर रहे हैं। बाइडन ने कहा, अमेरिकी चुनाव कठिन रहे हैं, लेकिन हमें शांत रहना चाहिए। मुझे परवाह नहीं है कि लोगों ने इसे रोकने की कितनी कोशिश की है, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। हम लोकतंत्र में मजबूती से विश्वास रखते हैं लेकिन राजनीति का उद्देश्य राष्ट्र के लिए काम करना है। हम विरोधी हो सकते हैं, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं, हम अमेरिकी हैं।
जो बाइडन ने कहा, मेरे अमेरिकी साथियों, हमारे पास अभी जीत की अंतिम घोषणा नहीं है, लेकिन संख्या हमें बताती है कि यह स्पष्ट है। हम इस दौड़ को जीतने जा रहे हैं। हम इस चुनाव को बहुमत के साथ जीतेंगे। हम 300 इलेक्टोरल वोट्स हासिल करेंगे।

Related posts

55 suspected of the IS group arrested in Turkey

aapnugujarat

भ्रष्टाचार मामला : NAB ने पूर्व पाक PM अब्बासी को किया गिरफ्तार

aapnugujarat

नए छोटे परमाणु बम विकसित करेगा अमेरिका

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1