Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

बिहार विधानसभा चुनाव: सीएम नीतीश समेत कई दिग्गज नेताओं ने किया मतदान

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मंगलवार को सुबह सात बजे से 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है। मतदान के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। कोरोना काल में हो रहे चुनाव को लेकर पूरी व्यवस्था की गई है।
चुनाव आयोग के मुताबिक, इस चरण में 1,463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है, इनमें से 1316 पुरूष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर शामिल है। इस चरण के चुनाव में महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 27 प्रत्याशी हैं जबकि दरौली विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम चार प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। सामान्य विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक जबकि कई इलाकों में सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक ही मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई दिग्गज नेताओं ने मतदान किया।
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र पहुंचे और अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस दौरान पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने लोगों से मतदान करने की अपील करते हुए कहा, आज का दिन बेहद खास है। सभी को मतदान करना चाहिए।
राज्यपाल फागू चौहान कन्या मध्य विद्यालय, राजभवन कैम्पस पहुंचे और मतदान किया। मतदान करने के बाद उन्होंने कहा, मैं लोगों से बड़ी संख्या में चुनाव में भाग लेने की अपील करता हूं। मुझे उम्मीद है कि मतदान प्रतिशत पिछली बार की तुलना में अधिक होगा।
उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने पटना के राजेंद्र नगर के एक मतदान केंद्र पर मतदान किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ”मेरी लोगों से अपील है कि घरों से निकलें और मतदान करें”।
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राबड़ी देवी अपने पुत्र तेजस्वी के साथ पटना के वेटनरी कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पहुंची और अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने पटना के एक मतदान केंद्र में अपना वोट डाला।

Related posts

કોરોનાને જરાય હળવાશથી ન લો : મોદી

editor

पीएम मोदी के विदेश दौरे के बावजूद देश अकेलाः ठाकरे

aapnugujarat

કોરાના રસી માટેની વય મર્યાદા હટાવવા રાહુલ ગાંધીની માંગણી

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1