Aapnu Gujarat
ગુજરાત

अपराध के आंकडों को लेकर कांग्रेस ने राज्‍य सरकार पर बोला हमला

विधानसभा उपचुनाव को लेकर कांग्रेस एक बार फिर गुजरात सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ने कहा कि गुजरात में हर दिन दो हत्‍या व तीन दुष्‍कर्म की घटनाएं हो रही है। बीते दो साल में गुजरात में 15 हजार आत्महत्याएं, 25 हजार चोरी व ढाई हजार लूट की घटनाएं हुई हैं। सौराष्ट्र में 55 हजार लघु एवं मध्यम उद्योग धंधों पर तलवार लटकी है वहीं राज्य में 6 हजार सरकारी स्‍कूल बंद कर दिये गये।
गुजरात में विधानसभा की आठ सीट अबडासा, डांग, कपराडा, मोरबी, लींबडी, धारी, करजण व गढडा पर आगामी 3 नवंबर को उपचुनाव होगा। प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सी आर पाटिल व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने सभी 8 सीट को कब्‍जाने के लिए एक सीट पर एक मंत्री व एक प्रदेश स्तर के नेता को प्रभारी बनाया है। पूर्व मंत्री शंकर भाई चौधरी गांधीनगर कमलम में बैठकर पूरे चुनाव प्रचार का मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उधर कांग्रेस अध्‍यक्ष अमित चावडा, नेता विपक्ष परेश धनाणी व कार्यकारी अध्‍यक्ष हार्दिक पटेल इन सीटों पर समीकरण साधने तथा जनसंपर्क कर रहे हैं। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी सभी 8 सीट पर युवाओं की टीम तैयार कर यूथ व बूथ के चुनाव प्रबंधन में जुटे हैं साथ ही रुपाणी सरकार पर भी हमलावर हैं।
मोरबी में मंगलवार को पत्रकार वार्ता में दोशी ने सरकार को किसान, महिला व युवा विरोधी बताया। राज्‍य सरकार के ही कुछ आंकडे पेश करते हुए दोशी ने कहा कि राज्य के 55 हजार लघु व मध्यम उद्योग धंधों पर तलवार लटकी हुई है। चाइना से सस्ता माल आयात होने से, सौराष्‍ट्र के पहचान बने सिरामिक, फार्मा, टेक्‍सटाइल्स, पाट्रर्स ऑयल इंजिन के निर्माता कारखाने बंद होने के कगार पर हैं। दोषी का आरोप है कि सरकार ने कम छात्र छात्राओं का बहाना कर राज्य के ग्रामीण इलाकों की 6 हजार स्कूलों को बंद कर दिया है।

Related posts

ભાજપ કાળા ધનનો ઉપયોગ કરે છે :આનંદ શર્મા

aapnugujarat

અમદાવાદની પાંચ, સુરતની બે અને ભાવનગરની એક ટીપી સ્કીમ મંજૂર

aapnugujarat

બેચરાજી બેઠક : અલ્પેશના ઓળખીતાને ટિકિટ મળતા કોંગ્રેસ કચેરીએ દેખાવો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1