Aapnu Gujarat
ગુજરાત

मास्क पहनने पर विवाद : नारणपुरा और बापूनगर में पुलिस के साथ व्यापारियों की झड़प

शहर के दो अलग-अलग हिस्सों में मास्क मामले को लेकर व्यापारियों ने पुलिस के साथ पहले झड़प किया उसके बाद धमकी दी। पुलिस ने कलर पेंट और रेडीमेड स्टोर के मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दुकानदारों ने मास्क नहीं पहना था इसलिए पुलिस ने 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया था।पुलिस की इस कार्रवाई से नाराज व्यापारियों ने पुलिस के साथ कहासुनी शुरू कर दी। अहमदाबाद के नारणपुरा वरदान टॉवर के पास शांति अपार्टमेंट में आने वाले ददुधा कलर पेंट नामक एक दुकान में बिना मास्क के दो आदमी कलर बॉक्स पास खड़े थे। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए एक हजार का जुर्माना लगा दिया। जिससे नाराज आदमी ने कहा कि 200 रुपये का जुर्माना लिखा है। लेकिन आप एक हजार रुपया क्यों ले रहे हैं।
पुलिस ने कहा कि वे दिशानिर्देशों के अनुसार ही जुर्माना लगा रहे थे। जिसके बाद दोनों आरोपी उत्तेजित होकर पुलिसकर्मियों को भला-बुरा कहने लगे। पुलिस ने सुरेश बजरंग भदोरिया और दिनेश बजरंग भदोरिया के खिलाफ ड्यूटी में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है। मास्क विवाद का दूसरा मामला अहमदाबाद के अमदुपुरा इलाके से सामने आया है। सफ़ल 4 कॉम्प्लेक्स में दीपांजलि क्रिएशन नामक एक दुकान पर व्यापारी सहित 6 लोग मौजूद थे। यह तमाम लोग मास्क नहीं पहन रखा था इसलिए पुलिस ने 1 हजार जुर्माना लगाने की बात कही। नाराज व्यापारी ने कहा, “मुझे तु्म्हारे साहब से मिलना पड़ेगा आप दुकानदारों को परेशान कर रहे हैं।”मौके पर आसपास के लोग इकट्ठा होने लगे। जिसकी वजह से पुलिस व्यापारी को शाहरकोटडा पुलिस स्टेशन ले गई।
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि व्यापारी न्यू नरोडा के स्वामीनारायण पार्क में रहता है। उसका नाम हितेश सिंह प्रवीण सिंह उमट है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि गुजरात में कोरोना के कहर पर काबू पाने के लिए मास्क के नियम को सख्त बना दिया है। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा, “हाईकोर्ट के फैसले के बाद 11 अगस्त से राज्य में लागू किया गया है। सार्वजनिक रूप से मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।

Related posts

ભાજપ ભયભીત હોવાના લીધે અશોભનીય શબ્દ પણ બોલે છે : ભરતસિંહ સોલંકી

aapnugujarat

અજમેર બ્લાસ્ટ કેસ : આરોપી નાયર બે દિવસના રિમાન્ડ પર

aapnugujarat

દારૂની મહેફિલ : વિસ્મયનાં શરતી જામીન મંજુર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1