Aapnu Gujarat
રમતગમત

धोनी के संन्यास पर बोले हार्दिक – मेरे करियर में सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए धन्यवाद

भारत के पूर्व कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते ही ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने करियर को बनाने के लिए पूर्व कप्तान की सराहना की। उन्होंने उन्हें अपने जीवन की सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए धन्यवाद दिया। पंड्या ने ट्वीट किया- वहां केवल एक एस धोनी है। मेरे करियर में सबसे बड़ी प्रेरणा बनने के लिए मेरे दोस्त और बड़े भाई का शुक्रिया। नीली जर्सी में आपके साथ खेलना पसंद करेंगे, लेकिन मुझे यकीन है कि आप हमेशा मेरे लिए रहेंगे और मुझे मार्गदर्शन देते रहेंगे।
भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी धोनी का जीवन के नए चरण में स्वागत किया और कहा- ‘भारत ए’ से ‘भारत’ तक हमारी यात्रा प्रश्नवाचक, अल्पविराम, रिक्तता और विस्मयादिबोधक से भरी रही है। आपका अध्याय, मैं आपको अनुभव से बता सकता हूं कि नया चरण रोमांचक है और यहां कोई सीमा नहीं है! पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि धोनी के साथ खेलना उनके लिए सौभाग्य की बात है।
धोनी को समीक्षाओं के लिए चयन करने की अपनी आदत के लिए भी जाना जाता है और कई लोगों ने ‘निर्णय-समीक्षा प्रणाली’ के नाम को ‘धोनी-समीक्षा प्रणाली’ में बदलने के लिए मजाकिया टिप्पणी की है। दिसंबर 2014 में, उन्होंने टेस्ट से संन्यास की घोषणा की थी तब रिद्धिमान साहा को मौका मिला था। धोनी ने 90 टेस्ट खेलने के बाद अपने टेस्ट करियर का समय 38.09 के औसत से 4,876 रन बनाए। फिर 2017 में, उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में विराट कोहली को कप्तानी सौंपी।

Related posts

बर्मिंघम 2022 खेलों का हिस्सा नहीं होगी निशानेबाजी : CGF प्रमुख

aapnugujarat

કન્ફરડેશન કપ : જર્મની અને ચીલી વચ્ચે ફાઇટ ટુ ફિનિશનો તખ્તો તૈયાર કરાયો

aapnugujarat

पीकेएल : बंगाल वॉरियर्स ने हरियाणा को 48-36 से हराया

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1