Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

हैरिस का चुनाव करना बेहद असामान्य और जोखिम भरा : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन द्वारा भारतीय मूल की कमला हैरिस का चुनाव उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर करने के फैसले पर सवाल उठाया और कहा यह ‘बेहद असामान्य’ और ‘जोखिम’ भरा है।
अमेरिका में नवम्बर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवार जो बाइडेन ने 55 वर्षीय हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना था। हैरिस के पिता अफ्रीकी और मां भारतीय हैं। डेलावेयर में विलमिंगटन में बाइडेन और हैरिस के मंच साझा करने के बाद ट्रंप ने पत्रकारों से कहा, ‘देखिए, उन्होंने एक फैसला किया है। उन्होंने उनका चयन किया। मैंने उनको देखा है। मैंने देखा कैसे उनके चुनावी अंक काफी नीचे गिरे और वह गुस्से में आ गईं। बाइडेन का उनसे अधिक किसी ने अपमान नहीं किया। उन्होंने उनके बारे में काफी गलत बाते कहीं…’
डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं। हैरिस ने पिछले साल डेमोक्रेट की ओर से राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने के लिए एक डिबेट में बाइडेन की काफी आलोचना की थी। ट्रंप ने कहा, ‘अब अचानक वह उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं और कह रही हैं कि वह (बाइडेन) कितने महान हैं। मुझे लगता है कि उनका चयन काफी अजीब है क्योंकि उन्होंने बहुत सी गलत बातें कही हैं। आपको यह पता है कि उन्होंने क्या-क्या कहा है, आप इस बारे में लिखेंगे नहीं क्योंकि आप लिखना चाहते नहीं हैं। लेकिन और किसी से अधिक आपको पता है कि उन्होंने उनके बारे में क्या-क्या गलत बातें कही हैं।’ ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई अश्वेत महिला देश की किसी बड़ी पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनी हैं। यदि हैरिस उपराष्ट्रपति बन जाती हैं, तो वह इस पद पर काबिज होने वाली अमेरिका की पहली महिला होंगी।

Related posts

તાઈવાને સુપરસોનિક ક્રૂઝ મિસાઈલ બનાવ્યાનો ખુલાસો

aapnugujarat

Major bomb explosion in Afghanistan’s Ghazni, 4 died

aapnugujarat

हमें ‘टेररिस्तान’ से बातचीत में दिक्कत है, पाकिस्तान से नहीं : जयशंकर

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1