Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

12 अगस्त तक नियमित रेल गाड़ियां नहीं चलेंगी

रेलवे बोर्ड ने आज फैसला किया कि 12 अगस्त तक मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर ट्रेन, लोकल ट्रेन और ईएमयू ट्रेनें नहीं चलाई जाएंगी। इसके अलावा अगर किसी की 12 अगस्त तक रेग्युलर ट्रेन में बुकिंग है तो उसे 100 पर्सेंट रिफंड मिलेगा। इससे पहले रेल मंत्रालय ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी करते हुए सभी जोन को सूचित किया था कि 14 अप्रैल या उससे पहले बुक किए गए सभी टिकटों का रिफंड कर दिया जाए।

अभी तक रेलवे ने 30 जून तक ही रेल सेवाओं को बंद करे की घोषणा की है। ताजा सर्कुलर में इसे 12 अगस्त तक कर दिया गया है। रेलवे के नियमों के अनुसार अधिकतर 120 दिन पहले किसी ट्रेन का टिकट बुक कराया जा सकता है। अब जब रेलवे ने 14 अप्रैल और उससे पहले के सभी टिकटों का रिफंड करने को कहा है, यानी करीब 15 अगस्त से पहले तक की बुक सभी टिकटों के पैसे रिफंड हो जाएंगे। तो क्या रेलवे की ओर से ट्रेनें 15 अगस्त के बाद चलाई जाएंगी।

इससे पहले 13 मई के अपने आदेश में रेलवे बोर्ड ने कहा था कि 30 जून तक रेग्लुलर ट्रेन की बुकिंग कैंसल की जा रही है और इसमें यात्रियों को पूरा रिफंड मिलेगा। अब जबकि ट्रेन कैंसिलेशन की तारीख बढ़ा दी गई है, तो रिफंड की सुविधा भी 12 अगस्त तक कर दी गई है। इस दौरान 12 मई से चालू स्पेशल राजधानी ट्रेन और 1 जून से चालू स्पेशल मेल/एक्सप्रेस ट्रेनें पहले की तरह चलती रहेंगी।

Related posts

રાજસ્થાનમાં બંપર ઉત્પાદન છતાંય ડુંગળી ગુજરાતમાંથી

aapnugujarat

દલિત તોફાન : હિંસાગ્રસ્ત રાજ્યોમાં મજબુત સુરક્ષા વ્યવસ્થા ગોઠવી દેવાઈ

aapnugujarat

કોલસા કાંડ : મધુ કોડાને સજા મામલે આવતીકાલે સુનાવણી કરાશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1