Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

भारत ने तुर्की को दी चेतावनी, कश्मीर मामले में दखल न करें

भारत के विदेश मंत्रालय ने चेतावनी देते हुए कहा है कि तुर्की हमारे देश के आंतरिक मामले में दखल नहीं दें। इसके साथ नसीहत दी है कि वह पाकिस्तान के आतंकवाद पर नजर रखें। आपको बताते जाए कि तुर्की राष्ट्रपति एर्दोआन ने पाकिस्तानी संसद में अपने संबोधन में ‘कश्मीरियों के संघर्ष की तुलना प्रथम विश्व युद्ध के दौरान विदेशी शासन के खिलाफ तुर्कों की लड़ाई से करने पर भारत की ओर से प्रतिक्रिया के रूप देखा जा रहा है।
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि जम्मू-कश्मीर को लेकर तुर्की के राष्ट्रपति द्वारा किए गए सभी संदर्भों को भारत खारिज करता है। जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है जो उससे कभी अलग नहीं हो सकता।
जम्मू-कश्मीर पर एर्दोआन के बयान को लेकर कुमार ने कहा कि भारत जम्मू-कश्मीर के सम्बंध में दिए गए सभी संदर्भों को खारिज कर दिया है। वह भारत का अभिन्न अंग है जो उससे कभी अलग नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि हम तुर्क नेतृत्व से अनुरोध करते हैं कि वह भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करे और भारत और क्षेत्र के लिए पाकिस्तान से उत्पन्न आतंकवाद के गंभीर खतरे सहित अन्य तथ्यों की उचित समझ विकसित करे।

Related posts

पाक और अंदरुनी दुश्मनों से एकसाथ निपटने को तैयार : सेना प्रमुख बिपिन रावत

aapnugujarat

ઉત્તર ભારતમાં વધ્યું ચોમાસાનું જોર

editor

ફ્રોડ કરનાર ફરાર દોષિતોની બધી સંપત્તિને હવે જપ્ત કરાશે : અતિ કઠોર જોગવાઈ ધરાવતું બિલ લોકસભામાં રજૂ

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1