Aapnu Gujarat
રમતગમત

4 दिन के टेस्ट को BCCI नहीं देगा मंजूरी : शोएब

क्रिकेट जगत में क्रिकेट की शीर्ष संस्था आईसीसी ने इन दिनों एक नई बहस छेड़ दिया है। आईसीसी का मानना है कि टेस्ट क्रिकेट में लोगों का रूझान बढ़ाने के मकसद से इसे 5 दिन की बजाए 4 दिन का कर दिया जाना चाहिए, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों का इंट्रेस्ट इसमें आ सके। लेकिन क्रिकेट जगत में आईसीसी के इस आइडिया को बकवास बताया जा रहा है और कई पूर्व दिग्गजों समेत वर्तमान दौर के बड़े-बड़े क्रिकेटर इस हास्यास्पद बता रहे हैं। इस कड़ी पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी शामिल हो गए हैं। शोएब ने भी इस आइडिया को बकवास करार देते हुए बीसीसीआई पर भरोसा जताया है कि वह टेस्ट क्रिकेट को मारने वाले इस फैसले पर अपनी मंजूरी नहीं देगा।
उन्होंने सचिन तेंडुलकर की उस बात का समर्थन किया, जिसमें सचिन ने कहा था कि टेस्ट क्रिकेट से 5वां दिन हटाना मतलब स्पिनर्स से उनका हक छीनना है। हालांकि आईसीसी अपने इस आइडिया पर बीसीसीआई की मंजूरी के बिना एक कदम भी आगे नहीं बढ़ सकती। अख्तर ने कहा कि बीसीसीआई के अध्यक्ष इन दिनों पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली हैं और वह टेस्ट क्रिकेट को बहुत प्यार करते हैं और वह टेस्ट क्रिकेट को मार देने वाले आईसीसी के इस फैसले को अपना समर्थन नहीं दे सकते। अख्तर ने कहा, ‘चार दिन टेस्ट क्रिकेट खेलने वाला आइडिया बिल्कुल बकवास है और किसी को भी इसमें रुचि नहीं दिखानी चाहिए।
बीसीसीआई के मुखिया सौरभ गांगुली एक समझदार इनसान हैं और वह ऐसा नहीं होने देंगे। वह टेस्ट क्रिकेट मरने नहीं देंगे। आईसीसी बीसीसीआई की मर्जी के बिना इस पारित नहीं कर सकती। आईसीसी के 4 दिन के टेस्ट वाले इस प्रस्ताव की आलोचना सचिन तेंडुलकर, गौतम गंभीर, ग्लेन मैकग्रा, रिकी पॉन्टिंग जैसे दिग्गज इस प्रस्ताव को खारिज कर चुके हैं। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने भी इसे बकवास करार दिया है।

Related posts

હેમિલ્ટન વનડેમાં પાકિસ્તાન પર ન્યુઝીલેન્ડની સરળ જીત

aapnugujarat

वर्ल्ड कप के दौरान बहुत दर्द झेला, पेन किलर की पड़ी जरूरत : आर्चर

aapnugujarat

शाहिद अफरीदी ने कहा, वह उचित नहीं : मियांदाद

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1