Aapnu Gujarat
રમતગમત

शाहिद अफरीदी ने कहा, वह उचित नहीं : मियांदाद

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने अपने देश के क्रिकेटरों को विवादों से बचने के लिए राजनीतिक और अन्य संवेदनशील मसलों पर अपनी राय रखने से बचने की सलाह दी । शाहिद अफरीदी द्वारा कश्मीर मसले पर विवादास्पद बयान दिए जाने के बाद उन्होंने यह बात कही । मियांदाद ने कराची में मीडिया से कहा, मैं यही कहूंगा कि जो अफरीदी ने कहा, वह उचित नहीं था और इससे बचा जा सकता था । उन्होंने कहा, क्रिकेटरों को सियासी और अन्य संवेदनशील मसलों पर बयान देने से बचना चाहिए । उन्होंने रिटायर होने तक क्रिकेट पर ही फोकस करना चाहिए और उसके बाद नए करियर के बारे में सोचना चाहिए ।
अफरीदी ने ट्‌विटर पर लिखा, भारतीय मीडिया ने मेरे बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया । मैं अपने देश को लेकर काफी जज्बाती हूं और कश्मीरियों के संघर्ष की कद्र करता हूं । इंसानियत बनी रहनी चाहिए और उन्हें उनका हक मिलना चाहिए । उन्होंने कहा कि वह विडियो क्लिप अधूरी है और उनकी बात को संदर्भ से इतर पेश किया गया ।पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कश्मीर को लेकर अपने मुल्क पाकिस्तान को आईना दिखाया था ।
बकौल अफरीदी कश्मीर को संभालना पाकिस्तान जैसे मुल्क के बस की बात नहीं है । अफरीदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को नहीं संभाल सकता है । इमरान सरकार की किरकिरी कराने वाले इस बयान के बाद यह पूर्व क्रिकेटर पाकिस्तान में निशाने पर है । सोशल मीडिया पर अफरीदी की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का विडियो वायरल हो रहा है । इसमें अफरीदी कह रहे हैं, पाकिस्तान से पाकिस्तान के सूबे ही नहीं संभल रहे हैं । वह कश्मीर को क्या संभालेगा ।

Related posts

भारत-पाक क्रिकेट संबंध दोनों देशों के PM की मंजूरी से जुड़ा विषय : गांगुली

aapnugujarat

भारत 3 अगस्त से वेस्टइंडीज दौरा शुरू करेगा

aapnugujarat

पंत अगर गलतियों दोहराते रहेंगे तो खामियाजा भुगतना पड़ेगा : शास्त्री

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1