Aapnu Gujarat
રમતગમત

अगर सिलेक्टर होता तो धवन को T20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुनता : श्रीकांत

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज क्रिस श्रीकांत का कहना है कि वह इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए शिखर धवन की जगह केएल राहुल को टीम में रखना पसंद करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर मैं सिलेक्टर होता को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए शिखर धवन को नहीं चुनता है। शिखर धवन ने चोट के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में लगी चोट के बाद वह वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे। उनकी गैरमौजूदगी में भारतीय ओपनर की भूमिका लोकेश राहुल ने निभाई। अब श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की टी-20 सीरीज में उनकी टीम इंडिया में वापस हो गई है। शिखर धवन की गैरमौजूदगी में केएल राहुल सीमित ओवरों की क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के एक स्थान के लिए प्रबल दावेदार के रूप में उभरे हैं।

वेस्टइंडीज दौरे पर राहुल ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत के लिए ओपनिंग की। राहुल ने अपने परफॉर्मेंस से सभी को प्रभावित किया। वहीं, दूसरी तरफ शिखर धवन चोट लगने से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पा रहे थे। ऐसे में उन्हें काफी आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा था।
अगर मैं चयनसमिति का अध्यक्ष होता तो मैं टी-20 विश्व कप के लिए शिखर धवन का चयन नहीं करता। उनके और केएल राहुल के बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है। श्रीकांत ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में शिखर धवन की जगह केएल राहुल का चुनाव करते। बता दें कि केएल राहुल ने शिखर धवन की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ मिलकर ना केवल टीम को अच्छी ओपनिंग दी बल्कि शानदार पारियां भी खेली। राहुल ने पिछले 3 टी-20 मैचों में 130 के स्ट्राइक रेट के साथ 62, 11 और 91 रन की पारियां खेली हैं। वहीं, दूसरी तरफ सैयद अली ट्रॉफी में चोटिल होने से पहले शिखर धवन ने 0, 9, 19, 35 और 24 रन बनाए थे। उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी आलोचना हो रही थी, लेकिन रणजी ट्रॉफी मैच में 103 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।


Related posts

विंडीज को हराकर अफगानिस्तान ने जीती सीरीज

aapnugujarat

US ओपन: ओसाका ने अजारेंका को हराया

editor

भूटान में बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे विराट

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1