Aapnu Gujarat
રમતગમત

भारत ने विंडीज को 107 रन से हराया

भारत ने बुधवार को एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में अपने एकतरफा खेल की बदौलत वेस्टइंडीज को 107 रनों से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबर कर ली है। रोहित शर्मा (159), लाकेश राहुल (102), श्रेयस अय्यर (53), ऋषभ पंत (39) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बूते भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्यौत मिलने पर 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 387 रनों का विशाल स्कोर बोर्ड पर टांग दिया।
बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन कर इस लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया और मेहमान टीम को 43.3 ओवरों में 280 रनों पर समेट दिया। भारत के लिए कुलदीप यादव ने इस मैच में हैट्रिक ली और वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दो हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने इससे पहले कोलकाता में 21 सितंबर 2017 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ हैट्रिक ली थी। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने यहां एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में बुधवार को भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।
भारत ने 50 ओवर में 387/5 रन बनाए। रोहित शर्मा (159) व लोकेश राहुल (102) ने शतक जमाए। श्रेयस अय्यर ने 53, ऋषभ पंत ने 39, केदार जाधव ने नाबाद 16 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली 0 रन पर ही आउट हो गए। वेस्टइंडीज ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। मेहमान टीम ने सुनील एम्ब्रिस की जगह एविन लुइस और हेडन वॉल्श की जगह खारी पियरे को अंतिम एकादश में मौका दिया है। भारत ने एक बदलाव करते हुए शिवम दुबे की जगह शार्दुल ठाकुर को अंतिम एकादश में शामिल किया है।

Related posts

આવતીકાલે ભારત અને આફ્રિકા વચ્ચે બીજી ટ્‌વેન્ટી મેચને લઇ ઉત્સાહ

aapnugujarat

શ્રીકાંત ઇન્ડોનેશિયન ઓપન સુપર સીરીઝમાં વિજેતા

aapnugujarat

રોહિત શર્મા ટી૨૦માં સૌથી વધુ રન બનાવનાર ભારતીય

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1