Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

हैदराबाद एनकाउंटर : जांच के लिए SC करेगा पूर्व जज की नियुक्ति

सर्वोच्च न्यायालय में आज हैदराबाद एनकाउंटर केस की सुनवाई हुई। इसकी सुनवाई चीफ जस्टिस एसए बोवडे की पीठ ने किया। हैदराबांद एनकाउंटर पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम इस मामले की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश की नियुक्ति करेंगे, जो दिल्ली में बैठेंगे और घटना की जांच करेंगे। इस दौरान साइबराबाद पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार भी मौजूद रहें सुप्रीम कोर्ट में तेलंगाना पुलिस का पक्ष वकील मुकुल रोहतगी ने रखा। फिलहाल, चारों आरोपियों के शवों को सुरक्षित रखा गया है।
सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद शुक्रवार को तेलंगाना हाई कोर्ट अपना फैसला सुनाएगी। वहीं हैदराबाद एनकांटर पर एनएचआरसी की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के बाद सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर और हत्या पीड़िता के पिता ने कहा कि हम अदालत के फैसले का पालन करेंगे। आरोपी मर गए हैं, लेकिन हम अब एक कठिन जीवन जी रहे हैं।
तेलंगाना सरकार ने शादनगर कस्बे के पास छह दिसंबर को हुई ‘मुठभेड़’ की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन कर दिया है। इस मुठभेड़ में पुलिस ने लेडी डॉक्टर गैंगरेप और हत्या के चार आरोपियों को मार डाला है। इस आठ सदस्यीय एसआईटी का नेतृत्व राचकोंडा पुलिस आयुक्त महेश एम. भागवत करेंगे। दूसरे अधिकारियों में एक महिला सहित राज्य के विभिन्न भागों के अधिकारी हैं। एसआईटी के गठन का सरकारी आदेश (जीओ) 9 दिसंबर को जारी किया गया। इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) का एक दल आरोपियों की हत्या की जांच शुरू कर चुका है।

Related posts

સાસુ-વહુની જોડી જયપુર પોલીસ માટે માથાનો દુઃખાવો બની

aapnugujarat

तासीर की भारतीय नागरिकता रद्द

aapnugujarat

ગોરખા આંદોલનની જ્વાળામાં દાર્જિલિંગનો પ્રવાસન ઉદ્યોગ દાઝ્યો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1