Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

सीएम ठाकरे ने मेट्रो कार शेड का काम रोकने के दिए आदेश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दोपहर बाद औपचारिक रूप से अपना कार्यभार संभाल लिया। कार्यभार संभालने के बाद उद्धव ने पहली बार प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की। मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, मैं पहली बार राज्‍य सचिवालय में हूं। मैंने सचिवों के साथ बैठकी और एक दूसरे से परिचित हुए। मैंने उन्‍हें करदाताओं के पैसों का सही से इस्‍तेमाल करने का निर्देश दिया और कहा कि उसे बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि मैंने आरे मेट्रो कार शेड निर्माण के काम को रोकने आदेश दिया है। मेट्रो का काम नहीं रुकेगा लेकिन अगले निर्णय तक आरे के जंगलों का एक पत्ता भी नहीं काटा जाएगा।’ ठाकरे ने कहा, ‘मैं राज्‍य का ऐसा पहला मुख्‍यमंत्री हूं जो मुंबई में पैदा हुआ। मेरे दिमाग में यही चलता रहता है कि मैं इस शहर के लिए क्‍या कर सकता हूं।
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दोपहर बाद औपचारिक रूप से अपना कार्यभार संभाल लिया। ठाकरे दोपहर 2 बजे के कुछ ही देर बाद मंत्रालय की छठी मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में गए और अपना कार्यभार संभाला। कार्यालय के बाहर ‘उद्धव बाला साहेब ठाकरे’ नाम की एक प्लेट लगी है। मंत्रालय पहुंचने पर उन्होंने भवन में छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। बांद्रा स्थित ठाकरे परिवार के निवास स्थान मातोश्री से मंत्रालय जाने के दौरान, वह रास्ते में दक्षिण मुंबई के हुतात्मा चौक पर रुके और वहां शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
शिवसेना अध्यक्ष ठाकरे ने गुरुवार की शाम में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उन्होंने रात में पहली कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की। ठाकरे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन ‘महा विकास अघाडी’ की सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। ठाकरे के अलावा छह अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली, जिनमें शिवसेना, कांग्रेस और रांकापा के दो-दो नेता शामिल हैं।

Related posts

દેશમાં કોરોના વિસ્ફોટ : ૩,૪૯,૬૯૧ નવા કેસ, ૨૭૬૭ના મોત

editor

શિવસેનાએ યોગી સરકાર પર નિશાન સાધ્યું કહ્યું લોહી થી ખરડાયેલું છે ઉત્તર પ્રદેશ

editor

જીએસટી લાગુ થયા બાદ એલપીજી ગેસ સિલિન્ડર થશે સસ્તા

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1