Aapnu Gujarat
રમતગમત

शमी की मैल्कम मार्शल से तुलना

क्रिकेट इतिहास में अपने बल्लेबाजी का दमदार प्रदर्शन दिखा चुके टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर का मानना है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी विंडीज खिलाड़ी मैल्कम मार्शल की तरह हैं। उसकी डिलीवरी भी मिसाइल की तरह आप पर आती है। आपको बता दें कि इंदौर के होलकर स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में शमी ने लाजवाब गेंदबाजी प्रदर्शन दिखा है।
एक वेबसाइट से बातचीत के दौरान सुनील गवास्कर ने कहा, ‘मोहम्मद शमी मैल्कम मार्शल की तरह हैं। उसकी डिलीवरी भी मिसाइल की तरह आप पर आती है। उनके पास अंदर और बाहर गेंद ले जाने की क्षमता है। बातचीत करने के लिए बहुत मुश्किल है।’ उन्होनें आगे कहा, ‘शमी ने दिखाया है कि अगर आप उस सीम को ऊपर रखते हैं और अगर आपको पिच से बाहर जाने के लिए गेंद मिलती है तो आपको विकेट मिलेंगे। अगर उन्हें नई गेंद दी जाती है, तो कौन जानता है कि भारत को शुरुआती विकेट मिल सकते हैं।’
आपको बता दें कि इंदौर टेस्ट में खास तौर से मोहम्मद शमी ने खूब प्रभावित किया। शमी इन दिनों कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और वो ना सिर्फ रन रोक रहे हैं बल्कि विकेट निकालने में भी आगे रहते हैं। शमी ने ना सिर्फ पहली पारी बल्कि दूसरी पारी में भी विकेट लिए और इस टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे। उन्होंने इस टेस्ट मैच में 20 में से कुल 7 विकेट लिए।

Related posts

पंत पहली पसंद, लेकिन बैकअप खिलाड़ियों पर हो रहा है काम : एमएसके प्रसाद

aapnugujarat

महिला टी20 चैलेंज : हरमनप्रीत, स्मृति और मिताली के बीच होगी टक्कर

editor

टीम मैनेजमेंट की वजह से लिया था संन्यास : युवराज

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1