Aapnu Gujarat
રમતગમત

पंत पहली पसंद, लेकिन बैकअप खिलाड़ियों पर हो रहा है काम : एमएसके प्रसाद

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा ट्वंटी20 सीरीज के दूसरे मैच में ऋषभ पंत एक बार फिर गैरजिम्मेदाराना तरीके से आउट होकर पवेलियन लौटे। इस सीरीज से पहले ही हेड कोच रवि शास्त्री और बैटिंग कोच विक्रम राठौर कह चुके हैं कि अगर वो खेल में सुधार नहीं लाएंगे तो उन्हें टीम से बाहर भी किया जा सकता है। अब चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद ने भी पंत को लेकर कुछ अहम बातें कही हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए कुछ और खिलाड़ियों को भी तैयार किया गया है लेकिन फिलहाल पंत इसके लिए पहली पसंद होंगे। सिलेक्शन कमिटी ने तीनों फॉरमैट में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पंत को तरजीह दी है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘हम ऋषभ पंत का वर्कलोड मॉनिटर कर रहे हैं। हम सभी फॉरमैट में बैकअप तैयार कर रहे हैं।
इंडिया-ए के लिए युवा केएस भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इशान किशन और संजू सैमसन शॉर्ट फॉरमैट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। एमएसके प्रसाद ने कहा कि सिलेक्शन कमिटी को फिलहाल पंत की क्षमता पर भरोसा है। मैं पहले भी कह चुका हूं कि विश्व कप के बाद से हम पंत की प्रोग्रेस पर नजर बनाए हुए हैं। हमें उनके मामले में धैर्य से काम लेना चाहिए। वो शानदार और काफी टैलेंटेड खिलाड़ी हैं। पंत को लेकर लगातार ‘केयरलेस-फीयरलेस’ चर्चा हो रही है।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले बैटिंग कोच विक्रम राठौर ने कहा था, ‘वो बहुत शानदार खिलाड़ी हैं और इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन उन्हें थोड़ा अनुशासन के साथ खेलने की जरूरत है। उनके जैसे युवा खिलाड़ियों को समझना चाहिए कि केयरलेस और फीयरलेस के बीच एक महीन लाइन है। दूसरे टी20 मैच में पंत को जब नंबर चार पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था, तो भारत का स्कोर 11.4 ओवर में 94 रन था और जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य था। रिक्वायर्ड रनरेट 7 से कम था। विराट कोहली एक छोर संभाले हुए थे। ऐसे में पंत से उम्मीद थी कि वो मैच को पढ़कर उस हिसाब से खेलेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं और वो एक गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Related posts

ટી-૨૦માં સૌથી વધુ વાર નોટ આઉટ રહેવાનો ધોનીનો રેકોર્ડ

aapnugujarat

बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 62 रनों से हराया

aapnugujarat

कॉमनवेल्थ गेम्स २०१८ : सुशील, अवारे को सोना, बबीता को चांदी

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1