Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

सिद्धू ने मांगी पाकिस्तान जाने की इजाजत

भारत और पाकिस्तान में ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन की तैयारियां जोरों पर हैं। पाकिस्तान ने कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को भी निमंत्रण भेजा है। इस बीच सिद्धू ने विदेश मंत्रालय को खत लिखकर पाकिस्तान जाने की इजाजत मांगी है। इससे पहले सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने भी पाक से न्योते की पुष्टि की थी।
सिद्धू ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को संबोधित खत में लिखा है, ‘9 नवंबर को श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में पाकिस्तान सरकार ने मुझे आमंत्रित किया है। एक सिख होने के नाते अपने महान गुरु बाबा नानक के प्रति श्रद्धा अर्पित करने का और अपनी जड़ों से जुड़ने का यह एक ऐतिहासिक मौका है। इस खास अवसर पर पाकिस्तान यात्रा के लिए मुझे इजाजत दी जाए।
नवजोत कौर ने कहा कि सिद्धू को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की ओर से कार्यक्रम में आने का निमंत्रण मिला है, अगर उन्हें अनुमति मिली तो वह जरूर जाएंगे। बता दें कि सिद्धू को पाकिस्तान के न्योते के बाद भारत के विदेश मंत्रालय ने शर्त लगा दी थी कि सिद्धू को पाकिस्तान जाने से पहले पॉलिटिकल क्लियरेंस लेना होगा। सिद्धू की पत्नी ने कहा, ‘सिद्धू ने जरूरी अनुमति के लिए आवेदन किया है। उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन कार्यक्रम में आने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से विशेष निमंत्रण मिला है। अगर उन्हें अनुमति मिलती है तो वह जरूर जाएंगे।

Related posts

વડાપ્રધાન મોદીએ જુઠ્ઠાણા જ ચલાવ્યા છે, રાહુલને પીએમ બનવાની તક મળવી જોઈએઃ રાજ ઠાકરે

aapnugujarat

૨૮ જુલાઇએ રાજસ્થાનમાં મંત્રીમંડળના વિસ્તરણની અટકળો

editor

કેટલાક પાસપોર્ટો બદલ નિરવ મોદીની મુશ્કેલી વધે તેવી વકી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1