Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

बिपिन रावत बार-बार गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर युद्ध भड़का रहे हैं : पाक सेना

पाकिस्तानी सेना ने आरोप लगाया है कि भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत बार-बार गैर-जिम्मेदाराना बयान देकर युद्ध भड़का रहे हैं और क्षेत्रीय शांति को खतरे में डाल रहे हैं। इससे पहले, जनरल रावत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओेके) को आतंकवादियों के नियंत्रण वाला क्षेत्र करार दिया था। फील्ड मार्शल के एम करिअप्पा स्मृति व्याख्यान में अपनी समापन टिप्पणियों में जनरल रावत ने शुक्रवार को यह भी कहा था कि गिलगित-बाल्तिस्तान तथा पीओके पाकिस्तान के अवैध कब्जे में रहे हैं।
रावत की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक बयान में आरोप लगाया कि भारतीय सेना प्रमुख चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) के नए प्रस्तावित पद के लिए अपनी उम्मीदवारी को मजबूत बनाने के लिए बार बार गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं।
गफूर ने दावा किया कि वह राजनीतिक आकाओं के चुनाव अभियान के लिए गैर-जिम्मेदाराना बयानों के जरिए बार-बार युद्ध को भड़का रहे हैं और क्षेत्रीय शांति को खतरे में डाल रहे हैं। गफूर ने कहा कि वह पेशेवर सैन्य लोकाचार की कीमत पर भारतीय सीडीएस बनने की उम्मीद कर रहे हैं। गफूर के बयान पर भारतीय सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है लेकिन एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना झूठे और अपमानजनक आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं देती है।

Related posts

ट्रंप ने की पाक की तारीफ तो भारत को याद दिलाया इतिहास

aapnugujarat

ઓસ્ટ્રેલિયામાં અલગ આતંકવાદી મંત્રાલયની રચના

aapnugujarat

ભારત-પાકિસ્તાન બાદ હવે મસૂદ મુદ્દે ચીન અને અમેરિકા આમને સામને, ડ્રેગને આપી ચેતવણી

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1