Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

आतंक को रोकने में पाक असमर्थ, कभी भी हो सकता है ब्लैकलिस्ट : रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बार फिर पाकिस्तान पर हमला बोला है। राजनाथ सिंह ने रक्षा लेखा विभाग दिवस कार्यक्रम (DAD) पर मंगलवार को कहा कि फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) कभी भी टेरर फंडिंग के लिए पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट कर सकती है। यही नहीं उन्होंने इमरान के कमर्शियल विमान से वापस आने पर निशाना साधा। राजनाथ ने कहा कि अगस्त में एफएटीएफ के एशिया पैसिफिक ग्रुप ने पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट कर दिया था। पाकिस्तान आतंक के खिलाफ कार्रवाई करने में असमर्थ रहा है, इसके चलते एफएटीएफ की कार्रवाई कभी भी हो सकती है और पाकिस्तान ब्लैकलिस्ट हो सकता है। अत्यधिक सैन्यकरण और बगैर आर्थिक प्रगति के गलत नीतियों पर ध्यान के चलते पाकिस्तान की स्थिति ऐसी हो गई है कि उसके प्रधानमंत्री इमरान खान एक वैश्विक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए विमान की व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं।
इमरान खान यूएनजीए सत्र में हिस्सा लेने के लिए सऊदी क्राउन प्रिंस सलमान के विमान से न्यूयॉर्क गए थे। इसके बाद जब वो यहां से वापस आ रहे थे तो इस विमान में अचानक गड़बड़ी आ गई और इसके बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी और वे कमर्शियल(यात्री) विमान से पाकिस्तान आए।
राजनाथ सिंह का यह बयान इसी के बाद आया है। यह पहला ऐसा अवसर नहीं है जब पाकिस्तान पर राजनाथ सिंह ने इस तरह निशाना साधा हो। इससे पहले भी वो कई मौको पर पाकिस्तान पर निशाना साधा है। यूएनजीए में इमरान के भाषण पर हमला बोलते हुए कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दुनिया में दर-दर जाकर कुछ नहीं कर रहे बस कार्टूनिस्टों को कंटेंट दे रहे हैं। राजानाथ ने ये बात मुंबई में मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के डॉकयार्ड में आइएनएस खंडेरी के भारतीय नौसेना में शामिल होने के कार्यक्रम के दौरान कही थी। यही नहीं राजनाथ ने पाकिस्तान को कई बार चेतावनी भी दी है। उन्होंने पिछले दिनों साफ-साफ दो टूक कह दिया था कि अगर पाकिस्तान ने 1971 की गलती दोहराने की कोशिश की तो इसका परिणाम काफी घातक होगा। इससे पहले राजनाथ सिंह ये भी रह चुके हैं कि पाकिस्तान से अब गुलाम कश्मीर (POK) पर बातचीत होगी।

Related posts

પીએમ મોદી સૌથી લોકપ્રિય રાજનિતીક વ્યક્તિત્વ : સર્વે

aapnugujarat

सरकार यूनिफॉर्म प्रस्ताव को पेश करेः सुप्रीम

aapnugujarat

આતંકવાદી હવે શરણે થવાના બદલે મોત પસંદ કરી રહ્યા છે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1