Aapnu Gujarat
Uncategorized

राजकोट मार्केट यार्ड में नई मूंगफली की बम्पर आय शुरू

राजकोट बेडी मार्केटिंग यार्ड में नई मूंगफली की आय शुरू हो गई है । गुरुवार को मूंगफली की आय में बम्पर आय यानी कि, सात हजार गुणी की आय दर्ज की गई लेकिन एक ही दिन में मूंगफली की कीमत में भारी कमी देखने को मिली है । एक बोरी मूंगफली की कीमत में ५० से १०० रुपये की कटौती होने से किसानों में नाराजगी देखने को मिली है ।
गत दिन बोरी की कीमत १२०० से १२५९ रुपये था । आज एक ही दिन में ११०० से ११५० रुपया हो गया । राजकोट मार्केट यार्ड में पिछले कुछ दिनों से हलवत क्षेत्र की मूंगफली की आय हो रही है ।
गोंडल यार्ड में भी मूंगफली की कीमत में कटौती दर्ज की गई है । सरकार ने इस वर्ष में मूंगफली के समर्थन मूल्य पर १०१८ रुपया निश्चित किया गया है । सरकार १२०० रुपया मूंगफली की कीमत घोषित करे ऐसी किसानों की मांग है । राजकोट मार्केट यार्ड में गुरुवार को सात हजार बोरी मूंगफली की आय हुई है । किसानों को मार्केट यार्ड में समर्थन मूल्य से ज्यादा कीमत मिल रही है । औसत १ हजार से १३०० कीमत से बोरी की बिक्री हो रही है । सार्वत्रिक बारिश को लेकर आगामी समय में पर्याप्त प्रमाण में मूंगफली के उत्पादन का अनुमान है । जिसकी वजह से किसानों को समर्थन मूल्य में वृद्धि करना सरकार के समक्ष मांग की है । जिसकी वजह से किसानों को उनके फसल का पूरा मुआवजा मिल सकेगा ।

Related posts

Jackpot338: online & Dapat diandalkan slot mesin slot internet

aapnugujarat

ભાવનગર જિલ્લાને પ્રથમ તબક્કામાં આઠ બાદ બીજા તબક્કામાં વધુ ત્રણ મોબાઈલ પશુ વાન અર્પણ કરાઈ

editor

ગીર સોમનાથ જિલ્લા કોંગ્રસ ની જન આક્રોશ રેલી…રેલી સ્વરૂપે ડે.કલેક્ટર શ્રી ને કોંગ્રેસ આગેવાનો દ્વારા અપાયું આવેદન પત્ર આપ્યું

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1