Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

किराएदारों को बिजली के बिल पर केजरीवाल सरकार देगी सब्सिडी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आए दिन लोगो के लिए नई नई सौगात लेकर आ रहे है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना का शुभारंभ करते हुए किराए के मकान में रह रहे लोगों को तोहफा दिया है। सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया है कि अब किराएदारों को बिजली के बिल पर मिलेगी सब्सिडी। मुख्यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना का शुभारंभ किया है। सीएम केजरीवाल की इस योजना के तहत किराए पर रहने वाले लोग प्रीपेड मीटर के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके तहत किराएदार महज 2 दस्तावेज रेंट एग्रीमेंट और पहचान पत्र पर यह कनेक्शन मिलेगा। इस योजना का लाभ लेने के लिए मकान मालिक से मंजूरी की जरूरत नहीं होगी। उन्होंने साफ कर दिया कि इस योजना से मकान मालिक को भी कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि यह बिल किरायदार योजना के तहत लगाए जा रहे है और इससे कोई भी किराएदार मकान पर अपना मालिकाना हक का दावा नहीं कर सकता है।
उन्होंने बताया कि शुरुआत में इस योजना का लाभ लेने के लिए 6000 रुपये देने होंगे और किराएदार को सब्सिडी का पूरा फायदा मिलेगा। उन्हो‍ंने बताया कि यह कनेक्शन होम डिलीवरी पर मिलेगा। तीनों बिजली कंपनी का कनेक्शन के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है। इसमें बीएसईएस यमुना के लिए 19122, बीएसईएस राजधान के लिए 19123 और टाटा के उपभोक्ताओं के लिए 191123 नंबर जारी किए गए। इस हेल्पलाइन नंबरों पर फोन करने पर बिजली कंपनी का शख्स घर आकर डॉक्यूमेंट लेकर जाएगा।
केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली में 24 घंटे बेरोकटोक बिजली मिलती है। सरकार बनते ही 2 साल तक इस पर मेहनत की गई। यही नहीं पूरे देश में सबसे सस्ती बिजली मिलती है। दिल्ली के किराएदारों को इसका फायदा नहीं मिलता था। मालिक एक ही मीटर से सभी किराएदारों को बिजली दी जाती है। इसकी वजह से किराएदार से वसूली ज्यादा होती है।

Related posts

જિતિન પ્રસાદ ભાજપમાં જાેડાયા

editor

લાલુ પરિવારની બેનામી સંપત્તિ વિશે ભાજપના સુશીલ કુમાર મોદીએ કર્યો મોટો ઘટસ્ફોટ

aapnugujarat

જીએસી અમલી બનતાં હવે પાસપોર્ટ માટે આધાર નંબર જરૂરી બનશે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1