Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

पीएम मोदी और डोभाल पर हमले की तैयारी कर रहा JeM और ISI : रिपोर्ट

पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह जैश-ए-मोहम्मद (JeM) एक खतरनाक चाल की तैयारी में है। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 के उन्मूलन के जवाब में NSA अजीत डोभाल के साथ PM नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए एक विशेष दस्ता तैयार कर रहा है। घाटी के बदलते माहौल से बौखलाया पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल पर हमले की योजना तैयार बना रहा है। जैश ने इस हमले को अंजाम देने के लिए विशेष आतंकी दस्ता तैयार किया है। एक विदेशी खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का एक मेजर इस हमले की तैयारी में जैश की लगातार मदद कर रहा है। विदेशी खुफिया एजेंसी को जैश के पाकिस्तानी आतंकवादी शमशेर वानी और जैश सरगना के बीच हुई बातचीत का पता चला है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जैश सितंबर में भारत में बड़े हमले करने की तैयारी में जुटा हुआ है।
खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के मुताबिक जैश के आतंकी जम्मू, अमृतसर, पठानकोट, जयपुर, कानपुर, लखनऊ और दिल्ली समेत कुल 30 अतिसंवेदनशील शहरों को निशाना बना सकते हैं। इनपुट के आधार पर सभी अतिसंवेदनशील शहरों में पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है। विदेशी एजेंसी से मिली जानकारी के बाद एनएसए अजित डोभाल की भी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की गई है। डोभाल ने जिस तरह से उरी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले के बाद एयरस्ट्राइक की रणनीति तैयार की थी, उसके बाद से पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन उन्हें मारने की योजना तैयार कर रहे हैं।
भारती सुरक्षा बलों ने पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में जिस तरह से आतंकियों को खत्म किया है, उसके बाद से पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद तिलमिलाया हुआ है। जैश लगातार भारत में हमले की योजना तैयार कर रहा है। बालाकोट में जिस तरह से भारतीय वायुसेना ने घुसकर आतंकी कैंप को ध्वस्त किया था, उसके बाद से जैश की बौखलाहट बढ़ गई थी।

Related posts

पहलू खान मामले में निचली अदालत का फैसला चौंका देने वाला है : प्रियंका गांधी

aapnugujarat

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी हुए कोरोना संक्रमित

editor

प्याज के दाम ८० रुपये प्रति किलो की ऊंचाई पर पहुंचे

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1