Aapnu Gujarat
રમતગમત

ऋषभ पंत को चौथे नंबर से नीचे भेजना होगा : लक्ष्मण

भारत के दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि ऋषभ पंत का आक्रामक खेल चौथे स्थान पर उनके काम नहीं आ रहा है । ऐसे में यह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज बल्लेबाजी क्रम में नीचे आकर अपनी फॉर्म दोबारा हासिल कर सकता है ।
पंत का रवैया पिछले कुछ समय से बहस का विषय रहा है । यहां तक कि मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी कहा कि कुछ मौकों पर इस युवा क्रिकेटर का शॉट चयन निराशाजनक रहा है । लक्ष्मण ने कहा कि पंत की समस्या का समाधान इतना सामान्य भी हो सकता है कि वह बल्लेबाजी क्रम में नीचे आएं । लक्ष्मण ने कहा, ऋषभ पंत की बल्लेबाजी की प्रकृति यह है कि वह हमेशा आक्रामक खेल खेलते हैं दुर्भाग्यवश अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह चौथे नंबर पर सफल नहीं हो पाए ।
उन्होंने कहा, पंत को ५वें और छठे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जहां आपके पास खुद को जाहिर करने का मौका होता है और फिलहाल उन्हें नहीं पता कि चौथे नंबर पर रन बनाने का सही तरीका क्या है । लक्ष्मण ने कहा कि इस २१ साल के खिलाड़ी पर अधिक दबाव नहीं बनाया जाना चाहिए, क्योंकि प्रत्येक खिलाड़ी कभी ना कभी बुरे दौर से गुजरता है । लक्ष्मण ने कहा, सभी खिलाड़ी इस दौर से गुजरते हैं, उनका स्वाभाविक खेल स्वच्छंद होकर खेलना है, लेकिन अचानक उन्हें पहले जैसे नतीजे नहीं मिल रहे (जैसे उसे आईपीएल में दिल्ली फ्रैंचाइजी के साथ मिले) । उन्होंने कहा, वह बेहतर बनने और अपने खेल में कुछ और आयाम जोड़ने का प्रयास कर रहा है, जैसे पिछले मैच में हमने देखा कि वह स्ट्राइक रोटेट कर रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से पारी की शुरुआत में उनका शॉट चयन बहुत अच्छा नहीं है । लक्ष्मण ने कहा कि फिलहाल चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर और हार्दिक पंड्या बेहतर विकल्प नजर आते हैं । उन्होंने कहा, चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए अन्य लोग भी हैं जैसे हार्दिक पंड्या और श्रेयस अय्यर, जो अनुभवी हैं और उनके स्थान पर खेल सकते हैं । पंत का बचाव करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि महान खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी कहे जाने से भी इस विकेटकीपर बल्लेबाज पर दबाव बढ़ा है ।

Related posts

ટ્‌વેન્ટી શ્રેણી : ઓસ્ટ્રેલિયાનો પ્રથમ મેચમાં ૭ વિકેટે વિજય

aapnugujarat

भारत में टेनिस सुविधाओं तक पहुंच आसान होनी चाहिए : भूपति

editor

ઓસ્ટ્રેલિયન ઓપન : રોજર ફેડરર સેમિફાઇનલમાં

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1