Aapnu Gujarat
ગુજરાત

ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्ट कार से भी टेस्ट दिया जा सकेगा

फॉर व्हीलर के लिए ड्राइविंग टेस्ट को लेकर राज्य सरकार द्वारा बड़ी घोषणा की गई है । अब से ऑटोमेटिक कार से भी ड्राइविंग टेस्ट दिया जा सकेगा । जिसकी वजह से अहमदाबाद शहर सहित राज्यभर के कार चालकों में विशेष करके नये सीखे कार चालकों और इसमें भी महिलाओं और युवतियों के लिए राहत के समाचार आये हैं ।
सामान्य रूप से कार के लिए ड्राइविंग टेस्ट को लेकर कार चालकों में विशेष करके महिलाओं और युवतियों में दहशत फैल गई । इतना ही नहीं, कार के ड्राइविंग टेस्ट के समय यह डर और दहशत में महिलाएं और युवति सहित के कार चालक टेस्ट ट्रेक पर रिवर्स, पार्किंग, ढाल पर कार खड़ी रखने सहित के विकल्पों में फैल हो जाती थी, जिसे लेकर ड्राइविंग टेस्ट में करीब ४० फीसदी से ज्यादा लोग फैल हो जाते थे ।
यह मामले में आरटीओ प्रशासन और राज्य सरकार को भी अक्सर पेशकश मिली थी । जिसे ध्यान में लेकर आखिर में राज्य सरकार द्वारा व्यावहारिक दृष्टिकोण अपनाया गया है और अब से गियरवाली कार के साथ -साथ ऑटोमेटिक कार से भी टेस्ट ट्रेक पर ड्राइविंग टेस्ट दिया जा सकेगा यह मंजूरी राज्य सरकार ने दे दिया है । इसके अलावा कार में लगे रिवर्स केमेरा को भी अभी तक ड्राइविंग टेस्ट के दौरान ढाक दिया जाता था । हालांकि अब टेस्ट देने वाले पार्किंग केमेरा का भी उपयोग किया जा सकेगा ।
आरटीओ में काफी बड़ी संख्या में रोजाना लोग ड्राइविंग टेस्ट देने के लिए आते हैं । उल्लेखनीय है कि, सेंसर आधारित ट्रेक लागू होने के बाद अधिकतर लोगों को कार के लिए एक से ज्यादा वार टेस्ट देना पड़ता था, आरटीओ के चक्कर लगाने पड़ते हैं । नियमों में हुए फेरबदल से हजारों लोगों को राहत मिले ऐसी संभावना है । अभी तक लाइसेंस के लिए गियरवाली कार से टेस्ट ड्राइव ली जाती थी । लेकिन अब ऑटोमेटिक कार से भी ड्राइविंग टेस्ट दिया जा सकेगा और इसे लेकर राज्यभर में कार चालकों में विशेष करके महिलाओं और युवतियों में काफी राहत मिली है ।

Related posts

ગુજરાતનું દેવું વધીને અધધ…૨,૬૭,૬૫૦ કરોડ થયું

editor

NDRFની ટીમોને સૌરાષ્ટ્ર સહિતના ભાગોમાં મોકલાઈ

aapnugujarat

ધ્રાંગધ્રા તાલુકા પંચાયતમાં સુવિધાનો અભાવ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1