Aapnu Gujarat
રમતગમત

न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं खेली जाएगी पाक-श्रीलंका सीरीज : PCB

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने साफ कर दिया है कि इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू (तटस्थ स्थान) पर नहीं खेली जाएगी । श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा पूरी तरह से तय था लेकिन फिर श्रीलंका के प्रंधानमंत्री कार्यालय को उनकी टीम पर संभावित आंतकी हमले की सूचना मिली । इसके बाद, श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि उसे पाकिस्तान दौर के अपनी योजना का पुनर्मूल्यांकन करना होगा । क्रिकेटपाकिस्तान.कॉम.पीके के अनुसार, पाकिस्तान इस स्थिति पर बेहद करीब से नजर बनाए हुए है, लेकिन सीरीज को किसी न्यूट्रल वेन्य पर ओयाजित कराने का सवाल ही पैदा नहीं होता । रिपोर्ट के अनुसार, पीसीब का यह मानना है कि अगर सीरीज किसी न्यूट्रल वेन्यू पर खेली जाती है तो पाकिस्तान में दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू करने की उनकी योजना खतरे में पड़ जाएंगी ।
बोर्ड का यह भी मानना है कि ऐसा करने से पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के लिए विदेश खिलाड़ियों को पाकिस्तान में बुलाना भी मुश्किल होगा । श्रीलंका की टीम को पाकिस्तान में २७ सितंबर और ९ अक्टूबर के बीच ३-३ वनडे और टी-२० मैचों की सीरीज खेलनी है । इससे पहले, श्रीलंका के १० खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था ।
पाकिस्तान दौरे से मना करने वाले श्रीलंका के इन १० खिलाड़ियों में लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, धनंजया डी सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला का नाम शामिल है । लाहिरु थिरिमाने वनडे, जबकि दासुन शनाका ञ्ज२० में श्रीलंका की कप्तानी करेंगे ।

Related posts

ઇંગ્લેન્ડ પર ન્યુઝીલેન્ડનો માત્ર ૧૨ રને રોમાંચક વિજય થયો

aapnugujarat

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यू जीलैंड से भिड़ेगा भारत

aapnugujarat

सुरेश रैना के फूफा और भाई की हत्या का केस सुलझा

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1