Aapnu Gujarat
Uncategorized

किराए पर ऑफिस लेने के मामले में बेंगलुरू का CBD सबसे महंगा

देश में दफ्तरों के लिए जगह के किराए में वृद्धि के मामले में बेंगलुरू के सेंट्रल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट (सीबीडी) ने दिल्ली के कनॉट प्लेस और मुंबई के बांद्रा कुर्ला को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ सीबीडी एशिया-प्रशांत क्षेत्र में पांचवां सबसे महंगा क्षेत्र बन गया है। इस साल दूसरी तिमाही में सीबीडी में किराए में 9 फीसदी की वृद्धि हुई है।
संपत्ति के बारे में परामर्श देने वाली नाइट फ्रैंक के एक सर्वे के अनुसार भारत में बेंगलुरू सीबीडी में किराए में सालाना आधार पर सर्वाधिक वृद्धि हुई है। फिलहाल वहां किराया 125 रुपए प्रति वर्ग फुट है। रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई का बांद्रा-कुर्ला काम्पलेक्स (बीकेसी) और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का कनॉट प्लेस 2019 की दूसरी तिमाही में क्रमश: आठवें और 12वें स्थान पर हैं। ये दोनों स्थान दफ्तर के लिए प्रमुख बाजार माने जाते हैं। नाइट फ्रैंक प्राइम आफिस रेंटल इंडेक्स एशिया प्रशांत क्षेत्र में 20 प्रमुख शहरों में किराए के स्तर पर नजर रखता है।
मुंबई के बीकेसी के किराए में आलोच्य तिमाही में 5 फीसदी की वृद्धि हुई और यह 300 रुपए प्रति वर्ग फुट मासिक रहा। वहीं नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में किराए में 1.4 फीसदी की वृद्धि हुई और यह 330 वर्ग फुट मासिक रहा। रिपोर्ट के अनुसार मेलबर्न में किराए में सालाना आधार पर सर्वाधिक 16 फीसदी की वृद्धि हुई। वहीं तोक्यो में 12 फीसदी, बैंकाक में 10.4 फीसदी और सिंगापुर में 10.3 फीसदी की वृद्धि हुई है। इस प्रकार, एशिया प्रशांत क्षेत्र में सीबीडी पांचवें स्थान पर रहा। भारत में दफ्तरों के लिए किराया दूसरी तिमाही में स्थिर बना हुआ है क्योंकि पहली छमाही में नई आपूर्ति हुई है। इस दौरान 2.3 करोड़ वर्ग फुट की आपूर्ति हुई है।

Related posts

જેતપુરના પટેલનગરમાં ચોતરફ ગંદકીના થર

editor

वढवाण के टींबा गांव में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश २ युवती सहित ३ शख्स गिरफ्तार

aapnugujarat

આજી નદીના પટથી બાળકનું કપાયેલુ માથુ મળતા ચકચાર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1