Aapnu Gujarat
રમતગમત

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का एलान

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए श्रीलंका ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। 22 सदस्यीय टीम में दिमुथ करुणारत्ने को ही कप्तान नियुक्त किया गया है। श्रीलंकाई टीम अपने घर में 14 अगस्त से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। श्रीलंका की टीम में जो नया चेहरा है वो ओशाडा फर्नाडो और कुशल मेंडिस हैं। ये दोनों उस श्रीलंकाई टीम का हिस्सा थे जिसने दक्षिण अफ्रीका को उसके घर में मात दी थी और अफ्रीकी जमीन पर टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम का दर्जा हासिल किया था। इन 22 खिलाड़ियों में से अब 15 खिलाड़ी चुने जाएंगे, जो टेस्ट सीरीज में खेलेंगे। 
न्यूजीलैंड ने 1984 से अभी तक श्रीलंका में 15 टेस्ट खेले हैं जिनमें से चार जीते हैं। छह में उसे हार मिली है जबकि पांच मैच ड्रॉ रहे हैं। टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैं इस समय दूसरे स्थान पर है।
श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा कदम उठाते हुए टीम के हेड कोच चंडिका हथुरुसिंघा को सस्पेंड कर दिया है। क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा कि हथुरुसिंघा की स्थिति पर अंतिम फैसला किए जाने तक श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज रुमेश रत्नायके को अंतरिम कोच रहेंगे। इससे साफ है कि हथुरुसिंघा न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी टीम के कोच नहीं रहेंगे।

श्रीलंका टीम :-

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, लाहिरू थिरिमाने, कुशल मेंडिस, कुशल जनिथ परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो परेरा, ओशाडा फर्नाडो, दनुष्का गुणाथिलका, शेहान जयासूर्या, चामिका कुरणारत्ने, दिरुवान परेरा, अकिला धनंजय, लसिथ इमबुलदेनिया, लक्षण संदकाना, सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा, विश्वा फर्नाड़ो, कासुन रजिथा, असिथा फर्नाडो।

Related posts

બીસીસીઆઈ ઓફિસમાં ઇન્કમ ટેક્સની તપાસ

aapnugujarat

पिछले साल कम टेस्ट क्रिकेट खेलने से स्मिथ की फॉर्म खराब : लाबुशैन

editor

प्रो कबड्डी : दबंग दिल्ली ने गुजरात को 34-30 से हराया

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1