Aapnu Gujarat
રાષ્ટ્રીય

मुंबई एयरपोर्ट पर एक महिला करोड़ेां रुपये के अमेरिकी डॉलर के साथ गिरफ्तार

मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक महिला के पास से करोड़ेां रुपये के अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं। सीआईएसएफ ने इस कार्रवाई को अंजाम देते हुए मामले में एक महिला को भी हिरासत किया है। आरोपी महिला की पहचान जापान निवासी मारिन कताइगी के तौर पर हुई है। सीआईएसएफ के अनुसार महिला के पास से करीब 1.25 करोड़ रुपये के अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं।
जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 में सिक्योरिटी चैक के दौरान एक्स-रे में आधिकारियों को एक आकृति नजर आई। इसके बाद जांच अधिकारियों ने कताइगी को हिरासत में लिया और उसकी मौजूदगी में ही हैंड बैग की तलाशी ली गई। बैग में से 1.25 करोड़ रुपये की कीमत के अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए। इसके बाद एयर प्रिवेंटिव टीम को सूचना दी गई। कस्‍टम अधिकारियों ने बैग में से 60 हजार अमेरिकी डॉलर और महिला के पास से कुल 1.80 लाख अमेरिकी डॉलर बरादम किए।
सीआईएसएफ के अनुसार मारिन टर्किश एयरलाइंस की फ्लाइट से बैंकॉक रवाना होने वाली थी। उसने अपने बैग में रुपयों को बड़ी ही चालाकी से छुपाया हुआ था। यदि वह विमान में सवार हो जाती तो भारी मात्रा में देश से विदेशी करेंसी अन्य देश पहुंच जाती। गौरतलब है कि देश के हवाईअड्डों पर विदेशी मुद्रा की तस्करी के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीआईएसएफ ने चौकसी बढ़ा दी है।

Related posts

1 MLA, nearly 12 councillors quits TMC joins BJP

aapnugujarat

મધ્યપ્રદેશનાં સીધી જિલ્લાનો બનાવ : પ્રેમિકાએ કાપી નાખ્યું બેવફા પ્રેમીનું લિંગ

aapnugujarat

મક્કા કેસ : જાવેદ અખ્તરના નિવેદનથી ફરીથી હોબાળો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1