Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

देश के एक-एक इंच जमीन से घुसपैठियों को बाहर करेंगे : गृहमंत्री

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि वह देश की इंच-इंच जमीन से अवैध घुसपैठियों की पहचान कर उसे अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत डिपोर्ट करेगी। राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बताया कि अभी असम में जो एनआरसी  है वह असम समझौते का हिस्सा है।

अमित शाह ने कहा कि सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय से अनुरोध किया है कि इन आवेदनों पर विचार करने के लिए सरकार को थोड़ा समय दिया जाए। राय ने कहा कि शीर्ष अदालत के निर्देश के अनुसार, असम में एनआरसी को 31 जुलाई 2019 तक प्रकाशित किया जाना है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘सभी ने सदन में राष्ट्रपति का भाषण सुना होगा, जिस घोषणापत्र के आधार पर हम चुनकर आए हैं और उसमें भी यह बात कही गई है।

देश की इंच-इंच जमीन पर जितने भी अवैध प्रवासी रहते हैं, घुसपैठिए रहते हैं, इनकी हम पहचान करने वाले हैं और अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत हम इनको डिपोर्ट करेंगे।’ राय ने कहा कि एनआरसी को लागू करने में सरकार की मंशा बिल्कुल साफ है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति और सरकार के पास 25 लाख से अधिक ऐसे आवेदन मिले हैं जिनमें यह कहा गया कि कुछ भारतीयों को भारत का नागरिक नहीं माना गया है जबकि NRC में कुछ ऐसे नागरिकों को भारतीय मान लिया गया है, जो बाहर से आए हैं।

Related posts

અર્જુન મેઘવાલ બિકાનેર સીટ પર હેટ્રિક મારવા સજ્જ

aapnugujarat

FPI દ્વારા ૧૫,૫૦૦ કરોડ પાછા ખેંચી લેવાયા : રિપોર્ટ

aapnugujarat

भाजपा में हिम्मत है तो मुझे गिरफ्तार कराए, जेल में रहकर भी जीतूंगी चुनाव : ममता

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1