Aapnu Gujarat
રમતગમત

वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हूं : धोनी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगस्त में होने वाली सीरीज के लिए पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ने खुद को अनुपलब्ध बताया है। आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद धोनी के संन्यास की अफवाहों के बीच अब ये खबर सामने आई है। हालांकि वह इस दौरान टीम का मार्गदर्शन जरूर करेंगे। धोनी ने कैरेबियाई दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है। वे विंडीज में होने वाली तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे। लेकिन वह टीम को अभी बदलाव के इस दौर में मदद करेंगे। 
रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे तथा विदेशी और घरेलू सीरीज के लिए पहले विकेटकीपर के तौर पर नहीं जुड़ेंगे। ऋषभ पंत को उनकी जगह दी जाएगी और धोनी उन्हें तैयार करने में मदद करेंगे। यहां गौर करने योग्य है कि धोनी 15 सदस्यीय टीम में तो रहेंगे लेकिन प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं होंगे। इस दौरान धोनी एक मार्गदर्शक के रूप में अपनी भुमिका निभाएंगे। 
विंडीज दौरे पर पंत के साथ दिनेश कार्तिक भी टीम का हिस्सा रहेंगे। हालांकि उनकी (कार्तिक) फिटनेस पर फैसला चयनकर्ताओं पर निर्भर करता है। गौर हो कि भरत वेस्टइंडीज में 3 से 14 अगस्त तक 3-3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी। वहीं टीम एंटिगुआ और जमैका में 2 टेस्ट मैच भी खेलेगी। इस दौरे के लिए टीम का चयन 19 जुलाई को होगा।

Related posts

ભારત વિરુદ્ધ અગાઉની સિરીઝ હારનો બદલો લેવાની મોટી તક : એનગિડિ

aapnugujarat

मीराबाई चानू ने कतर इंटरनेशनल कप में जीता गोल्ड मेडल

aapnugujarat

૨૦૦૭ ટી-૨૦ વર્લ્ડ કપમાં ભારતીય ટીમનો કેપ્ટન બનવું હતું, પરંતુ ધોની બન્યો ઃ યુવરાજ

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1