Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

भारतीय सेना और सरकार पर निरंतर हमले करते रहें : अलकायदा प्रमुख जवाहिरी

अंतरराष्‍ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के प्रमुख अयमान अल जवाहिरी ने एक विडियो मेसेज जारी कर कश्‍मीर में मुजाहिद्दीनों से कहा है कि वे भारतीय सेना और सरकार पर निरंतर हमले करते रहें। यह मेसेज अलकायदा के मीडिया विंग अल शबाब ने जारी किया है। जवाहिरी ने यह भी बताया कि किस तरह से पाकिस्‍तान कश्‍मीर में सीमापार आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है। इस धमकी के एक दिन बाद ही बारामूला में सेना में शामिल होने के लिए बड़ी संख्‍या में कश्‍मीरी युवा पहुंचे। 
अलकायदा की ओर से जारी संदेश का शीर्षक है, कश्‍मीर को न भूलें। अपने संदेश में जवाहिरी ने कहा, (मैं) समझता हूं कि कश्‍मीर में मुजाहिद्दीन को वर्तमान स्‍तर पर केवल भारतीय सेना और सरकार पर हमले पर फोकस करना चाहिए। इससे भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था कमजोर होगी और उसे कामगारों और सामानों की कमी होगी। जवाहिरी ने जहां हाल ही में मारे गए आतंकवादी जाकिर मूसा का जिक्र नहीं किया लेकिन अंसार गजवत-उल-हिंद के इस संस्‍थापक की तस्‍वीर स्‍क्रीन पर दिखाई दी। मूसा कश्‍मीर घाटी में अलकायदा का चीफ था।
जवाहिरी ने अपने संदेश में पाकिस्‍तानी सेना और सरकार को अमेरिका का चापलूस करार दिया। उसने दावा किया, पाकिस्‍तान ने रूस के अफगानिस्‍तान से चले जाने के बाद अरब मुजाहिद्दीन को कश्‍मीर जाने से रोका था। जवाहिरी ने कहा, पाकिस्‍तानी सेना और सरकार केवल मुजाहिद्दीनों का विशेष राजनीतिक इस्‍तेमाल करने में रुचि रखती है। बाद में उन्‍हें उनके हाल पर छोड़ देती है या फिर उन पर अत्‍याचार करती है।

Related posts

PM મોદી G-20 શિખર સંમેલન માટે ઈટલી પહોચ્યા

editor

વાવાઝોડું હોઝે આગામી અઠવાડિયામાં ન્યૂયોર્કમાં ત્રાટકે તેવી શક્યતા

aapnugujarat

રશિયાએ ૨૦૦ આતંકીઓનો ખાત્મો બોલાવ્યો

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1