Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

सनी देओल की बढ़ी मुस्किले, लोकसभा सदस्‍यता खत्‍म करने की मांग उठी

फिल्म स्टार सनी देयोल जब से गुरदासपुर के सांसद बने हैं विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ रहे हैं। लोकसभा चुनाव में निर्धारित सीमा से अधिक खर्च के मामले में उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। जिला स्तरीय चुनाव निगरान कमेटी की जांच में सामने आया है कि उन्होंने साढ़े आठ लाख रुपये अधिक खर्च किए हैं। कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट राज्य चुनाव आयोग को भेज दी है। इसके साथ ही उनकी लोकसभा की सदस्‍यता खारिज करने की मांग की जा रही है। चुनाव में उनके प्रतिद्वंद्वी रहे सुुनील जाखड़ ने कहा है कि सनी देयोल की संसद सदस्‍यता रद की जाए।
लोकसभा चुनाव में एक प्रत्याशी के लिए 70 लाख रुपये खर्च की सीमा चुनाव आयोग ने निर्धारित की है। सनी ने अपने चुनाव प्रचार में इससे आठ लाख 51 हजार रुपये अधिक खर्च किए हैं। प्राथमिक रिपोर्ट में सामने आया था कि उन्होंने निर्धारित सीमा से 18 लाख रुपये अधिक खर्च किए हैं। जिला चुनाव अधिकारी की ओर से सनी को नोटिस भेजकर पक्ष रखने के लिए कहा गया था। जवाब में उनके वकील ने कई खर्चों पर सवाल उठाए थे। बाद में जिला स्तरीय जांच कमेटी ने बारीकी से दोबारा चुनाव खर्च का मिलान किया है।
जिला स्तरीय कमेटी की जांच में साढ़े आठ लाख रुपये चुनाव में अधिक खर्च करने की बात सामने आते ही विरोधियों ने फिर से सनी की सदस्यता रद करने की मांग की है। गुरदासपुर से लोकसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ का कहना है कि चुनाव आयोग को सनी की सदस्यता रद कर आयोग के नियमों की पवित्रता कायम रहनी चाहिए।

Related posts

कानपुर कांड की सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज करें जांच : प्रियंका

editor

Orange alert for Mumbai, Thane and Palghar for heavy rains : IMD

editor

रोहिंग्या शरणार्थियों का पाक आतंकियों से संपर्क : सुप्रीम कोर्ट में केन्द्र का हलफनामा

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1