Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

कुमारस्वामी सरकार बचाने की कवायद शुरू, कांग्रेस ने बुलाई बैठक, अटकले तेज

कांग्रेस और जेडीएस के 14 विधायकों के इस्तीफे के नतीजतन गठबंधन सरकार के अल्पमत में आने के साथ कर्नाटक वैसी ही राजनीतिक अस्थिरता के मुहाने पर पहुंच गया है, जैसी अस्थिरता वहां सरकार गठन के तुरंत बाद देखी गई थी। जेडीएस और कांग्रेस ने सरकार को बचाने की कवायद शुरू कर दी है, पर फिलहाल उनकी राह कठिन दिख रही है। कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा, मैंने कांग्रेस पार्टी के सभी मंत्रियों को नाश्ते पर बुलाया है ताकि उनसे वर्तमान राजनीतिक हलचल और कमियों के बारे में जानकारी हासिल की जा सके। हम जानते हैं भाजपा क्या करने की कोशिश कर रही है। यदि जरूरत पड़ी हम सभी इस्तीफा दें देंगे।
दोनों पार्टी के नेताओं ने अपने-अपने बागी विधायकों से बात की। उन्हें मंत्री पद और उनके निर्वाचन क्षेत्र को बहुत फंड देने का वादा किया गया। बागी विधायकों ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। शाम को राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका से बंगलूरू वापस लौटे। उन्होंने सोमवार को कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई है। जहां वह कुछ मंत्रियों से इस्तीफा मांग सकते हैं ताकि उनके स्थान पर बागियों को मंत्री बनाया जा सके। वहीं जल संसाधन मंत्री और कांग्रेसी डीके शिवकुमार ने पहल करते हुए कहा, मैं इस सरकार को बचाने के लिए इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं।
शाम से ही 10 बागी विधायक मुंबई के पांच सितारा होटल में ठहरे हुए हैं। उन्होंने ऑफर को अपनाने से मना कर दिया। उनका कहना है कि बाकी के बचे हुए विधायक भी सोमवार को उनके साथ आ जाएंगे और वह अपने फैसले को वापस लेने वाले नहीं हैं। एक बागी विधायक प्रताप गौड़ा पाटिल ने कहा, भविष्य स्पष्ट है। सभी 14 विधायक भाजपा में शामिल होंगे। अब गेंद विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश के पाले में है। उन्हें मंगलवार को इन इस्तीफों पर फैसला लेना है। कांग्रेस कानूनी रास्ता अपनाने के बारे में विचार कर रही है। सिद्धारमैया ने रात साढ़े नौ बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है। जिसमें वह बागी सहित सभी विधायकों को व्हिप जारी करेंगे। इसका मकसद बागियों को कानूनी रूप से रोकना है।

Related posts

गोल्ड जूलरी मेकिंग पर १८÷ जीएसटी लगा तो बढ़ेगा बोझ

aapnugujarat

દિલ્હી-યુપી સહિત ઉત્તર ભારતમાં ઠંડીનું પ્રમાણ વધ્યું

aapnugujarat

મધ્યપ્રદેશ અને મિઝોરમમાં ઉંચું મતદાન

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1