Aapnu Gujarat
ગુજરાત

भलाभगत की पोल में प्राचीन रणछोडराजी मंदिर में भंडारा

भगवान जगन्नाथजी की १४२वीं रथयात्रा शहर में ४ जुलाई को निकाली जाएगी तब इसे लेकर अयोध्या, हरिद्वार, नासिक, उज्जैन, सौराष्ट्र सहित देश के कोने-कोने से कई साधु-संतों का शहर में पहुंचना शुरू हो गया है । रथयात्रा में देशभर से पहुंचे यह महान साधु-संतों का उनका अखाडा, संप्रदाय, महामंडलेश्वर सहित की पदवी और उनके पद के अनुसार सम्मान और आदर किया जाता है, रथयात्रा में साधु-संतों का भी विशेष महत्व होता है, उनकी उपस्थिति बिना रथयात्रा संभव नहीं होती है । देश के कोने-कोने से आये हजारों साधु-संतों के लिए भगवान के ननिहाल ऐसा सरसपुर में नानी वासणशेरी में भलाभगत की पोल में स्थित प्राचीन रणछोडराजी मंदिर में मंगलवार को विशेष भंडारा आयोजित किया जाएगा, जिसमें एक हजार से ज्यादा साधु-संतों को प्रेमपूर्वक खाना खिलाकर उनको वस्त्र, नकद, दान अर्पित किया जाएगा । साधु-संतों के मंगलवार के भंडारे को लेकर भलाभगत की पोल में प्राचीन रणछोडराजी मंदिर में तैयारियां चल रही है ।
जबकि रथयात्रा के दिन देशभर से आये साधु-संतों के साथ रथयात्रा में शामिल हुए हजारों लोगों को खिलाने के लिए भलाभगत की पोल के प्राचीन रणछोडराजी मंदिर में दूसरा बड़ा भंडारा आयोजित किया जाएगा, जिसमें करीब २५ से ३० हजार लोगों को प्रेमपूर्वक खाना खिलाया जाएगा, इसके लिए तैयारियां भी रणछोडराजी मंदिर में चल रही है यह मंदिर के महंत लक्ष्मणदास महाराज गुरु वासुदेवजी महाराज ने बताया ।
उन्होंने बताया कि, सरसपुर के ननिहाल में रथयात्रा के दिन शामिल हुए हजारों लोगों के लिए सरसपुर की नौ विभिन्न पोल में खाने -प्रसाद की व्यवस्था की जाती है लेकिन रथयात्रा के लिए विशेष देश के अयोध्या, नासिक, उज्जैन, त्र्यंबकेश्वर, सौराष्ट्र, जूनागढ़, गिरनार, मथुरा, वृंदावन सहित के कोने-कोने से आये साधु-संतों के लिए सरसपुर में नानी वासणशेरी में स्थित भलाभगत की पोल के प्राचीन रणछोडराजी मंदिर में ही भंडारा की व्यवस्था की जाती है । मंगलवार को साधु-संतों के लिए विशेष भंडारा आयोजित किया जाएगा, जिसमें एक हजार से ज्यादा साधु-संतों को प्रेमपूर्वक खाना खिलाकर उनको वस्त्र, नकद, दान अर्पित किया जाएगा ।

Related posts

अहमदाबाद में रेप के मामले में ३१ फीसदी की वृद्धि हुई : सरकार ने विधानसभा में आंकड़ा पेश किया

aapnugujarat

સુરતના પાંડેસરામાં પૈસાની લેતીદેતીમાં કાપડ દલાલની હત્યા

aapnugujarat

પાવીજેતપુરમાં પલ્સ પોલિયો નાબુદી અભિયાન અંતર્ગત કાર્યક્રમ યોજાયો

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1