Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

कांग्रेस नेता मनुसंघवी की चुनाव आयोग से मांग, गुजरात में राज्यसभा के एक साथ हो चुनाव

गुजरात में अब उपचुनावों की लहर चलने वाली है, क्योंकि लोकसभा चुनाव में जो उम्मीदवार चुनाव में जीतकर आया है इसलिए उसे अपनी राज्यसभा हो या विधानसभा दोनों सीटों पर से इस्तिफा देना होगा जिससे गुजरात मों फिर से अब उपचुनाव करवाये जा सके। लेकिन गुजरात के राज्यसभा की दोनों सीटो के लिए उपचुनाव होगा जिसमें कांग्रेस, भाजपा पार्टी एडी चोटी का जोर लगायेगी। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने गुजरात में राज्यसभा की दोनों सीटों के लिए एक साथ चुनाव कराने की मांग की है। सिंघवी ने दावा किया कि उन्हें विश्वसनीय सूत्रों से खबर मिली है कि चुनाव आयोग दोनों सीटों पर अलग-अलग समय चुनाव कराने पर विचार कर रहा है। 
जिससे अगर अलग अलग विभाग में चुनाव करवाना कही न कही असंवैधानिक होगा। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि अगर एक ही समय पर और एक ही दिन चुनाव होता है तो एक सीट सत्ता पक्ष और एक सीट विपक्ष जीत सकता है अगर एलग एलग चुनाव होता है तो दोनों सीटें राज्यसभा की भाजपा जीतेगी। लेकिन गुजरात में पक्ष पलटे की प्रथा अभी भा जारी हैा क्यो कि पहले भी कई सारे विधायक कांग्रेस छोड भाजपा में जु़ड गये थे और अभी भी काफी सारे विधायक है जो लगभग भाजपा से चुनाव से पहले जुड सकते है। एसे में कहा जाता है कि फिलहाल अल्पेश ठाकोर और धवलसिहं झाला भाजपा का खेस पहनकर का दामन थाम लेंगे। इस कारण कांग्रेस को एक बड़ा झटका लग सकता है।
EVM मशीन को लेकर फलहाल 80 फीसदी पार्टियों ने संदेह जाहिर किया और यह मुद्दा चुनाव आयोग के सामने रखा भी गया. लेकिन चुनाव आयोग की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया दी नही गई है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि रायबरेली में कांग्रेस के तमाम कार्यकरता चट्टान की तरह वोटिंग सेन्टर पर डटे रहे जिसके कारण रायबरेली से सोनिया गांधी ने जीत हांसिल की लेकिन अब हार कि जांच अदंऱुनी की जा रही है कि कहा पार्टी से भुल हुई है। अमित शाह और ति ईरानी की सीट पर जल्द ही उपचुनाव हो सकते है जिसमें कांग्रेस की मांग है कि दोनों चुनाव एक साथ करवाये जाये।

Related posts

પેટ્રોલ-ડિઝલના વધતા ભાવ મુદ્દે ભાજપ સાંસદે કોંગ્રેસને ઘેરી…!

editor

जून में तेजी से बढ़ेगा मॉनसून अधिक बारिश का अनुमान

aapnugujarat

મોદી દ્વારા સત્તાનો બેફામ દુરુપયોગ કરવામાં આવી રહ્યો છે : શરદ પવાર

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1