Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

नरेन्द्र मोदी कैबिनेट में नहीं होंगे अरुण जेटली

लोकसभा चुनाव में पीएम नरेन्द्र मोदी की शानदार जीत के साथ वापसी के साथ ही उनकी कैबिनेट को लेकर अटकलें शुरू हो गई थीं । इस बीच पिछली सरकार में वित्त मंत्री का प्रभार संभालने वाले अरुण जेटली ने कैबिनेट में शामिल नहीं करने का आग्रह पीएम मोदी से किया है । जेटली ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर बीमारी के कारण कैबिनेट में शामिल होने में असमर्थता जताई । उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा पत्र अपने ट्‌विटर अकाउंट पर भी शेयर किया ।
अरुण जेटली ने वित्त मंत्री के लेटरहेड से लिखे पत्र को ट्‌विटर पर शेयर किया । उन्होंने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए लिखा कि उन्हें कैबिनेट में शामिल करने पर विचार न किया जाए ।
जेटली ने अपने पत्र में पीएम मोदी का आभार जताते हुए लिखा कि उनके नेतृत्व में देश के विकास को नए रास्ते पर ले जाने का मौका मिला । जेटली ने पत्र में लिखा, पार्टी में रहते हुए मुझे संगठन स्तर पर बड़ी जिम्मेदारी दी गई, एनडीए की पहली सरकार में मंत्री पद और विपक्ष में रहते हुए भी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने का मौका मिला ।
मैं इससे ज्यादा की कुछ और मांग नहीं कर सकता । उन्होंने लिखा, पिछले १८ महीनों में मुझे कुछ गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हुई हैं । चुनाव अभियान पूरा होने के बाद जब आप केदारनाथ की यात्रा पर निकल रहे थे, तब भी मैंने आपको मौखिक तौर पर बताया था कि भविष्य मैं किसी भी जिम्मेदारी से दूर रहना चाहूंगा । ताकि मैं पूरी तरह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दे सकूं । बीजेपी और एनडीए ने आपके नेतृत्व में बड़ी जीत हासिल की है । कल नई सरकार शपथ ले रही है । मैं औपचारिक तौर पर यह पत्र लिखकर आपसे निवेदन करना चाहता हूं कि फिलहाल के लिए नई सरकार में मुझे किसी भी जिम्मेदारी का हिस्सा न बनाया जाए । मैं कुछ समय अपने स्वास्थ्य और इलाज के लिए चाहता हूं । पिछले डेढ़ साल से जेटली काफी बीमार चल रहे हैं । वह किडनी संबंधी गंभीर बीमारियों के साथ कैंसर से भी जूझ रहे हैं ।

Related posts

અનંતનાગમાં ભીષણ ત્રાસવાદી હુમલો : છ જવાનો શહીદ થયા

aapnugujarat

घोटाले से उबरने में नाकाम रही पंजाब नैशनल बैंक ?

aapnugujarat

ડીઝલના વાહનો બનાવવાનું ચાલુ રહેશે તો સરકાર તેના પર ટેક્સ વધારશે : GADKARI

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1