Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

जल्दी-जल्दी चुनाव कराया जाना लोगों के हित में होगा

करीब १०० आइटम्स जीएसटी काउंसिल की ओर से टैक्स में कटौती किए जाने को लेकर कांग्रेस लीडर पी. चिदंबरम ने कहा है कि यह राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए किया गया है । चिदंबरम ने कहा कि ऐसा है तो फिल जल्दी-जल्दी चुनाव कराया जाना लोगों के हित में है । लगातार कई ट्‌वीट्‌स कर पूर्व फाइनेंस मिनिस्टर ने कहा कि मौजूदा जीएसटी व्यवस्था अब भी सुधारों की कमी है । सरकार को तत्काल स्लैब में बदलाव करते हुए तीन ही रेट रखने चाहिए ।
चिदंबरम ने कहा कि तीन ही रेट रखकर जीएसटी काउंसिल को मिड टर्म में सिंगल रेट की और बढ़ने के संकेत देने चाहिए । उन्होंने कहा, चुनाव जब करीब होते हैं तो सरकारें रेट्‌स में कटौती करती हैं । मैं मानता हूं कि ऐसी स्थिति में अलग-अलग राज्यों में जल्दी-जल्दी चुनाव कराए जाने चाहिए । चिदंबरम ने अपने एक ट्‌वीट में लिखा, जीएसटी काउंसिल ने १०० आइटम्स पर रेट्‌स में कटौती की है । तिमाही रिटर्न को भी मंजूरी दी है । देर से सही फैसला लिया है । आखिर सरकार ने जुलाई, २०१७ में ही हमारी इस सलाह को क्यों नहीं माना था ।
उन्होंने कहा, इसके अलावा भी जीएसटी कानून में कई कमियां है । हैं । मुझे संदेह है कि सरकार इन कमियों को दूर करने के लिए प्रयास करेगी या फिल उसमें इन्हें दूर करने को लेकर कोई इच्छाशक्ति है ।
गौरतलब है कि शनिवार को जीएसटी काउंसिल ने २८वीं मीटिंग में करीब १०० आइटम्स पर रेट में कटौती करने का फैसला लिया था । इन आइटम्स में कॉस्मेटिक्स, रेफ्रिजरेटर्स, वॉशिंग मशीन्स, स्मॉल स्क्रीन टेलिविन्स पर रेट में कटौती की । इसके अलावा सबसे ज्यादा चर्चा में रहे सैनिटरी नैपकिन्स पर भी टैक्स में कमी की गई है । बता दें कि इस साल के अंत तक राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में चुनाव होने है ।

Related posts

મોદી વારાણસીના કોઇપણ ગામમાં ગયા નથી : પ્રિયંકા

aapnugujarat

ગરીબો માટે અનેક લોકલક્ષી યોજના ટૂંકમાં જ જાહેર કરાશે

aapnugujarat

ઇપીએફઓનાં ૬ કરોડ ખાતાધારકોને થયો ફાયદો

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1