Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

पाक सरकार बलात्कारियों पर हुई सख्त

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक कानून को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी जिसमें बलात्कार के दोषियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने और यौन उत्पीड़न के मामलों में त्वरित सुनवाई का प्रावधान है।
मिली खबर के अनुसार, संघीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया जिसमें कानून मंत्रालय ने बलात्कार रोधी अध्यादेश का मसौदा प्रस्तुत किया। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।
खबर के अनुसार, मसौदे में पुलिस व्यवस्था में महिलाओं की भूमिका बढ़ाना, बलात्कार के मामलों में तेजी से सुनवाई करना और गवाहों का संरक्षण शामिल है।
खबर के मुताबिक, प्रधानमंत्री खान ने कहा, यह गंभीर मामला है और इस मामले में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा, हमें अपने नागरिकों के लिए सुरक्षित माहौल बनाना होगा। प्रधानमंत्री ने कहा, बलात्कार पीड़िताएं बिना डर के शिकायतें दर्ज करा सकेंगी और सरकार उनकी पहचान छिपाकर रखेगी।
रिपोर्ट के अनुसार, कुछ संघीय मंत्रियों ने दुष्कर्म के दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दिए जाने की भी सिफारिश की। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद फैसल जावेद खान ने ट्विटर पर लिखा कि कानून जल्द ही संसद में पेश किया जाएगा।

Related posts

પાક.માં ચૂંટણીના એક દિવસ પહેલાં બે બ્લાસ્ટ : ૨૮નાં મોત

aapnugujarat

भारत से रोजाना करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए 5000 श्रद्धालु जा सकेंगे

aapnugujarat

अब चीन ला रहा हैं अद्दश्य पटरियों पर चलने वाली ट्रेन

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1