Aapnu Gujarat
આંતરરાષ્ટ્રીય સમાચાર

राष्ट्रपति चुनाव : ट्रंप का दावा – मेरी जीत का अंतर 2016 से बड़ा होगा

अमेरिका में होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप तीन नवंबर को अपनी जीत को लेकर आश्वस्त दिख रहे हैं। ट्रंप ने दावा किया, इस बार जीत का अंतर चार साल पहले मिली जीत से भी बड़ा होगा। उन्होंने आरोप लगाया, यदि उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन चुनाव जीत जाते हैं तो वह डेमोक्रेटिक पार्टी को समाजवाद की राह पर ले जाएंगे और टैक्स में बढ़ोतरी करेंगे। ट्रंप ने पेंसिल्वेनिया में चार रैलियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, राष्ट्रपति के रूप में मेरे शासनकाल में प्रशासन ने बड़ी सफलताएं हासिल की हैं। मैंने रक्षा के क्षेत्र में शानदार काम किया है। आने वाला मंगलवार (3 नवंबर) को मतदान का दिन बहुत दिलचस्प होगा। इस बार मेरी पार्टी की लहर है और ऐसा पहले किसी ने नहीं देखा।
ट्रंप ने अपने पहले कार्यकाल में प्रशासन की सफलताओं का जिक्र किया और अपने डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी बिडेन के परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए। उन्होंने भाषणों में बिडेन को कई बार ‘सुस्त’ बताया। मतदान से पहले किए गए सर्वे में पेंसिल्वेनिया समेत अहम राज्यों में ट्रंप के बिडेन से पीछे होने का पूर्वानुमान जताया गया है। हालांकि, ट्रंप ने दावा किया, वह इन राज्यों में जीत हासिल करेंगे और उनकी जीत का अंतर 2016 में मिली जीत से बड़ा होगा।
ट्रंप की बेटी इवांका ने कहा, उनके पिता ने जो वादे किए उससे कहीं अधिक अपने देशवासियों को दिया है। मेरे पिता एक योद्धा हैं। उन्हें और चार साल के लिए राष्ट्रपति पद पर रहना चाहिए। ओहायो में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए इवांका ने कहा, ट्रंप पिछले चार चाल में अमेरिका को सही दिशा में लेकर गए, पूर्व राष्ट्रपतियों और राजनीतिक नेतृत्व की दशकों की गलतियों को सुधारा। इस वक्त अमेरिका को व्हाइट हाउस में एक योद्धा की पहले से कहीं अधिक जरूरत है।

Related posts

અમેરિકાએ કહ્યું, ઇરાન પર લગાવેલા ઓઇલ પ્રતિબંધોની અસર ચાબહાર પ્રોજેક્ટ પર નહીં થાય

aapnugujarat

NASA to send golf cart-sized robot to moon in 2022 to search for deposits of water below surface

aapnugujarat

यूएस से सैन्य संबंध बढ़ाना चाहते थे राजीव : सीआईए

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1