Aapnu Gujarat
તાજા સમાચારરાષ્ટ્રીય

पीओके भारत का हिस्सा बनेगा एक दिन : एस जयशंकर

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाक अधिकृत कश्मीर को भारतीय हिस्सा बताते हुए एक बड़ा बयान दिया है। विदेश मंत्री ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पीओके एक दिन भारत का हिस्सा होगा। जयशंकर ने कहा कि पाकिस्तान के साथ हमारा एक ही मुद्दा है। उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान आतंकवादियों को समर्थन दे रहा है और अपनी इस नीति में बदलाव नहीं कर रहा है। पाकिस्तान खुलेआम अपने देश में पड़ोसी देशों के खिलाफ आतंकवादियों को बढ़ावा देता है।

जबतक वह आतंक को खत्म नहीं करता, कोई बात नहीं होगी।’ जम्मू-कश्मीर से आर्टकिल 370 हटाने को आतंरिक मुद्दा बताते हुए जयशंकर ने कहा, ‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) भारत का हिस्सा है और हमें उम्मीद है कि वह भारत का हिस्सा होगा।’ “पाकिस्तान के साथ तबतक रिश्ते ठीक नहीं होंगे जबतक वह देश एक सामान्य पड़ोसी नहीं बन जाता है और सीमा पार आतंकवाद पर रोक नहीं लगाता।”

पाकिस्तान में भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव के सवाल पर जयशंकर ने कहा, ‘हमारा उद्देश्य जाधव का हाल जानना था। जाधव से मिलने का मकसद उनके अधिकार दिलाना था। हम एक निर्दोष शख्स को उसके देश वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं।’ बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी हाल के दिनों में कहा था कि अब पाकिस्तान से बात केवल पीओके पर ही होगी। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने से बौखलाए पाकिस्तान ने पूरी दुनिया के देशों के सामने इस मुद्दे को उठाया था लेकिन उसे हर ओर से निराशा ही हाथ लगी थी।

जयशंकर ने कहा कि जबतक पड़ोसी देश आतंकवाद को बढ़ावा देना नहीं रोकेगा तबतक उससे बातचीत नहीं होगी। मोदी 2.0 के 100 दिन पूरे होने पर विदेश मंत्रालय की उपब्धियां गिना रहे जयशंकर ने पाकिस्तान को एक यूनिक चैलेंज बताया। उन्होंने कहा, ‘हमें एक पड़ोसी देश से यूनिक चैलेंज मिलता है।’ विदेश मंत्री ने कहा, ‘पाकिस्तान के साथ तबतक रिश्ते नहीं ठीक होंगे जबतक वह देश एक सामान्य पड़ोसी नहीं बन जाता है और सीमा पार आतंकवाद पर रोक नहीं लगाता है।’

Related posts

સેન્સેક્સમાં ૩૮૬ પોઈન્ટનો ઉછાળો

aapnugujarat

પ્રચારમાં સબરીમાલા મંદિર વિવાદનો દુરુપયોગ થવો જોઈએ નહીં : ચૂંટણી પંચ

aapnugujarat

યોગી ઈફેક્ટ : અધિકારી સમયસર ઓફિસમાં પહોંચે છે

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1