Aapnu Gujarat
રમતગમત

चौथा टेस्ट: कंगारुओं ने इंग्लैंड को 185 रन से हराया, एशेज पर कब्जा सुरक्षित

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रनों से मात दे दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के खिताब को अपने पास ही बरकरार रखा है। इंग्लैंड के पास अब इस सीरीज में सिर्फ बराबरी करने का मौका है। पांचवे टेस्ट मैच में अगर इंग्लैंड जीत दर्ज करता है तो ये एशेज सीरीज 2-2 से बराबर हो जाएगी और खिताब ऑस्ट्रेलिया के पास ही बरकरार रहेगा। अभी ऑस्ट्रेलियाई टीम सीरीज में 2-1 से आगे हो गई है। स्टीव स्मिथ को उनकी शानदार पारियों के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर मैच के पांचवे दिन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के शानदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की पूरी पारी 197 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड को दूसरी पारी में 383 रनों का लक्ष्य मिला था। पांचवे दिन इंग्लैंड ने टी टाइम के बाद छह विकेट पर 166 रन से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम ने बटलर के रूप में अपना सबसे किमती विकेट खो दिया। बटलर को जोश हैजलवुड ने बोल्ड किया। बटलर ने 111 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 34 रन बनाए। बटलर का विकेट 172 के स्कोर पर गिरा। इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन जोए डेनली ( 53 ) ने बनाए।
इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 497 रन बनाकर घोषित कर दी थी और फिर उसने इंग्लैंड को उसकी पहली पारी में 301 रन पर ऑल आउट करके 196 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। दूसरी पारी भी ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट पर 186 रन बनाकर घोषित कर दी और इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने दूसरी पारी में चार, नाथन लियोन ने और जोश हेजलवुड ने दो-दो, जबकि मिशेल स्टार्क और मार्नस लाबुशेन ने एक-एक विकेट लिए। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 12 सितंबर से ओवल के मैदान पर खेला जाएगा।

Related posts

બીજી ટેસ્ટ : ઓસ્ટ્રેલિયા પર દ.આફ્રિકાનો ૬ વિકેટે વિજય

aapnugujarat

ઇડનમાં અઝહરૂદ્દીનના ઘંટી વગાડવા પર ગંભીરે ગુસ્સો વ્યક્ત કર્યો

aapnugujarat

विंडीज को हराकर अफगानिस्तान ने जीती सीरीज

aapnugujarat

Leave a Comment

UA-96247877-1