Aapnu Gujarat
ગુજરાત

वडोदरा शहर में सफाई अभियान शुरु किया गया

शहर में बाढ़ जैसी स्थिति में थोड़ी राहत से अब सफाई अभियान शुरु किया गया है । जिला कलक्टर एवं प्रभारी मनपा आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने कहा कि शहर में भरा पानी कम होने से अब सफाई अभियान शुरु किया गया है, जिसमें अहमदाबाद, सूरत व वडोदरा के करीब ३ हजार सफाई कर्मचारी जुटे है ।
रोबोट जेसीबी मशीनों के साथ सफाईकर्मियों ने शहर की सफाई शुरु कर दी है । उन्होंने दावा किया है कि आगामी ५ दिनों में शहर को स्वच्छ कर दिया जाएगा । कलक्टर ने बताया कि जिन क्षेत्रों से पानी कम हो गया है और गंदगी है, उन क्षेत्रों में सफाई कार्य शुरु कर दिया गया है । इस कार्य में सूरत से २ रोबोट जेसीबी मशीन सहित १७ जैसेबी, २४ सकशन मशीन, १६ जेटिंग मशीन, ४ सुपर सकशन मशीन, २० डम्पर व ३०१९ सफाई कर्मी जुड़े है । साथ ही एक लाख किलो मेलेथीन पाउडर का छिड़काव किया जाएगा ।
१०५ प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक व प्राचार्यों की ओर से सफाई सेवकों के साथ मिलकर सफाई कार्य शुरु किया गया है । उन्होंने बताया कि वडोदरा शहर जिले की ९८ स्वास्थ्य टीमे सेवारत है । अभी अनेक क्षेत्रो में पानी भरा है । उन क्षेत्रों में राहत कार्य जारी है । स्थानांतरण किए गए ७९२० लोगों में से अधिकतर लोग पानी कम होने से अपने निवास स्थानों पर लौट रहे है । १९ स्थलों पर फुड पैकेट, दूध व शुद्ध पानी की व्यवस्था की गई है ।
जिला कलक्टर ने बताया कि किसी भी स्थिति से निपट ने के लिए प्रशासन तैयार है । एनडीआरएफ की १० टीम रिजर्व रखी गई है । इसके अलावा फायर ब्रिगेड की टीमें भी सेवारत है । फायर ब्रिगेड व वन विभाग की १४ टीमें मार्ग पर गिरे पेड़ों को हटाने की कार्रवाई कर रही है । इसके अलावा जिन क्षेत्रो से बिजली आपूर्ति बाधित है, इन क्षेत्रो में बिजली आपूर्ति कराने की कार्रवाई जारी है । तेज बारिश के चलते घरों में घुसे पानी के कारण वर्ष भर के लिए भरा अनाज खराब हो गया है । विश्वामित्री नदी में बाढ़ के कारण मगरमच्छ आवासीय क्षेत्रों तक पहुंच गए थे । पिछले २४ घंटों में करीब १० मगरमच्छों को रेस्क्यु कर पकड़ा गया है ।

Related posts

अहमदाबाद को पानी देता रास्का नहर अभी ३ महीने बंद रहेगा

aapnugujarat

અમદાવાદમાં જુલાઈમાં જ સ્વાઈન ફ્લૂનાં ૫૭ કેસઃ છનાં મોત

aapnugujarat

જબુગામ દવાખાનામાં કોરોનાવાયરસ ની મહામારી થી બચવા માટે સેનેટાઈઝર મશીનનું દાન કર્યુ.

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1