Aapnu Gujarat
ગુજરાત

वडोदरा शहर में सफाई अभियान शुरु किया गया

शहर में बाढ़ जैसी स्थिति में थोड़ी राहत से अब सफाई अभियान शुरु किया गया है । जिला कलक्टर एवं प्रभारी मनपा आयुक्त शालिनी अग्रवाल ने कहा कि शहर में भरा पानी कम होने से अब सफाई अभियान शुरु किया गया है, जिसमें अहमदाबाद, सूरत व वडोदरा के करीब ३ हजार सफाई कर्मचारी जुटे है ।
रोबोट जेसीबी मशीनों के साथ सफाईकर्मियों ने शहर की सफाई शुरु कर दी है । उन्होंने दावा किया है कि आगामी ५ दिनों में शहर को स्वच्छ कर दिया जाएगा । कलक्टर ने बताया कि जिन क्षेत्रों से पानी कम हो गया है और गंदगी है, उन क्षेत्रों में सफाई कार्य शुरु कर दिया गया है । इस कार्य में सूरत से २ रोबोट जेसीबी मशीन सहित १७ जैसेबी, २४ सकशन मशीन, १६ जेटिंग मशीन, ४ सुपर सकशन मशीन, २० डम्पर व ३०१९ सफाई कर्मी जुड़े है । साथ ही एक लाख किलो मेलेथीन पाउडर का छिड़काव किया जाएगा ।
१०५ प्राथमिक स्कूलों के शिक्षक व प्राचार्यों की ओर से सफाई सेवकों के साथ मिलकर सफाई कार्य शुरु किया गया है । उन्होंने बताया कि वडोदरा शहर जिले की ९८ स्वास्थ्य टीमे सेवारत है । अभी अनेक क्षेत्रो में पानी भरा है । उन क्षेत्रों में राहत कार्य जारी है । स्थानांतरण किए गए ७९२० लोगों में से अधिकतर लोग पानी कम होने से अपने निवास स्थानों पर लौट रहे है । १९ स्थलों पर फुड पैकेट, दूध व शुद्ध पानी की व्यवस्था की गई है ।
जिला कलक्टर ने बताया कि किसी भी स्थिति से निपट ने के लिए प्रशासन तैयार है । एनडीआरएफ की १० टीम रिजर्व रखी गई है । इसके अलावा फायर ब्रिगेड की टीमें भी सेवारत है । फायर ब्रिगेड व वन विभाग की १४ टीमें मार्ग पर गिरे पेड़ों को हटाने की कार्रवाई कर रही है । इसके अलावा जिन क्षेत्रो से बिजली आपूर्ति बाधित है, इन क्षेत्रो में बिजली आपूर्ति कराने की कार्रवाई जारी है । तेज बारिश के चलते घरों में घुसे पानी के कारण वर्ष भर के लिए भरा अनाज खराब हो गया है । विश्वामित्री नदी में बाढ़ के कारण मगरमच्छ आवासीय क्षेत्रों तक पहुंच गए थे । पिछले २४ घंटों में करीब १० मगरमच्छों को रेस्क्यु कर पकड़ा गया है ।

Related posts

ગાંધીનગર ખાતે રિઝલ્ટ પ્રોસેસીંગ સેન્ટરના મકાનનો શિલાન્યાસ શિક્ષણ મંત્રી ચુડાસમાના હસ્તે કરાયું

editor

અમદાવાદના અનેક વિસ્તારોમાં હજુ દુષિત પાણીની સમસ્યા

aapnugujarat

પાવાગઢના ખુણિયા મહાદેવના ધોધ પાસે સહેલાણીઓ ફસાયા

editor

Leave a Comment

UA-96247877-1